Breaking News

गिद्धौर महोत्सव 2022 का आयोजन 24 फरवरी को, यहाँ जानिए पूरी डिटेल

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 23 फरवरी | सुशांत :
वर्ष 2020 एवं 2021 में कोरोना की वजह से जारी लॉक डाउन की वजह से सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगी थी, इस वजह सड़ इन दो वर्षों में गिद्धौर महोत्सव (Gidhaur Mahotsav) का आयोजन नहीं हुआ। अब इस वर्ष 24 फरवरी को गिद्धौर महोत्सव का आयोजन गिद्धौर स्थित कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम (Kumar Surendra Singh Stadium) में होने जा रहा है।
कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार एवं जमुई जिला प्रशासन के सौजन्य से आयोजित हो रहे गिद्धौर महोत्सव में कुमार सत्यम अपने ग्रुप के साथ ग़ज़लों की एवं गायक भवानी पांडेय (Singer Bhavani Pandey) अपने ग्रुप के साथ लोकगीत एवं बॉलीवुड गानों की प्रस्तुति देंगे।
जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को मानें तो कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ शाम 5:30 बजे होगी। वहीं अतिथियों के सम्मान, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ इसका समापन रात 9:30 बजे होगा। इसमें जिला भर के पदाधिकारियों के साथ अति गणमान्य लोगों की उपस्थिति रहेगी।
देखें वीडियो >> 
यहां यह बताना आवश्यक है कि गिद्धौर महोत्सव की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के सौजन्य से हुई थी। उनके आयोजन में अंतरराष्ट्रीय फलक के नामचीन हस्तियों का गिद्धौर की धरती पर पदार्पण हुआ। उनके निधन के बाद जब गिद्धौर महोत्सव का वजूद धूमिल होने लगा तो बिहार के पूर्व मंत्री व वर्तमान झाझा विधायक दामोदर रावत (Jhajha MLA Damodar Rawat) के प्रयास से बिहार सरकार (Bihar Government) ने गिद्धौर महोत्सव को राजकीय आयोजन का दर्जा दिया और वर्ष 2018 से बिहार सरकार के सौजन्य से यह आयोजन होने लगा।