Breaking News

बरहट : सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत नक्सल प्रभावित गांव के ग्रामीणों में उपयोगी सामान वितरित

बरहट/जमुई (Barahat/Jamui), 19 फरवरी : बरहट थाना क्षेत्र के कोयबा गांव स्थित वन विभाग के परिसर में 215  बटालियन सीआरपीएफ द्वारा शनिवार को शिविर लगाकर सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत नक्सल प्रभावित गांव चोरमारा,गुरमाहा,मूसहरीटांड,अम्बाटांड के 350 जरूरतमंदों के बीच उपयोगी सामग्री का वितरण किया गया।
शिविर में वृद्ध, विकलाग,महिलाओं के बीच पानी टंकी, खेल सामग्री,साड़ी, कंबल,रेडियो, सोलर लाइट,मिठाई, बर्तन व छोटे बच्चों के बीच चॉकलेट आदि वितरित किया गया।साथ ही मेडिकल टीम द्वारा इलाज कर मुफ्त दवाई का भी वितरण किया गया।
इस मौके पर 215 बटालियन के मुजफ्फरपुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक विमल कुमार बिष्ट ने कहा कि सीआरपीएफ सुरक्षा के साथ-साथ लोगों की सेवा में भी बढ़-चढ़कर भाग लेती है। इसी सेवा भावना के तहत आज यहां पर लोगो के बीच सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जरूरत मंदों को सहायता पहुंचाकर उन्हें भी देश और समाज के विकास में योगदान देने लायक बनाया जा रहा है।सरकार की कई योजनाएं आमलोगों तक पहुंचाने में कुछ लोगों द्वारा बाधा उत्पन्न किया जा रहा है।मुख्यधारा से भटक चुके लोग अपने देश व घरवालों के भलाई के लिए मुख्यधारा में लौट जाय,हथियार से लड़ना कोई समस्या का निदान नहीं हैं,समस्या का निदान हम बातचीत से भी कर सकते हैं।
कमांडेंट जोगेंद्र सिंह मौर्य ने कहा कि मुख्यधारा से भटके लोग न देश हित में है और नहीं आपके हित में।आप हमारा सहयोग करे हम सफल होंगे।आग-पानी या कोई भी हो खतरा 215 बटालियन सीआरपीएफ आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर है।
मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी ललन कुमार,उप कमांडेंट मुजफ्फरपुर रेंज के उप कमांडेंट बाबू साहब,कंपनी कमांडर दिनेश चंद्र भदौनिया सहित 215 बटालियन सीआरपीएफ के अधीनस्थ अधिकारी व जवान उपस्थित थे।