Breaking News

गिद्धौर : मास्क चेकिंग के लिए मुस्तैद हुआ शासन-प्रशासन, बिना मास्क पहने बाजार घूम रहे लोगों से वसूला जुर्माना

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 11 जनवरी : गिद्धौर बाजार में अब अगर बिना मास्क वाहन घूमे तो जुर्माना देना होगा. जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के निर्देश पर गिद्धौर में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया.
इस दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में विशेष तौर पर प्रतिनियुक्ति बरहट के प्रखंड उद्यान पदाधिकारी शम्भू शरण यादव के नेतृत्व में गिद्धौर बाजार स्थित लॉर्ड मिंटो टावर चौक के निकट बिना मास्क वाले वाहन चालकों एवं राहगीरों से जुर्माना वसूला गया.

लॉर्ड मिंटो टावर चौक पर पुलिस और मजिस्ट्रेट को देख बिना मास्क पहने लोग इधर-उधर के सड़कों-गलियों का इस्तेमाल करते नजर आए. पुलिस को देख कुछ लोगों ने जेब में रखा मास्क झट से पहन लिया तो कुछ ने गमछा लपेट लिया. महिलाओं ने आँचल तो लड़कियों ने दुपट्टे को ही मास्क की जगह नाक-मुंह पर बांध लिया. वहीं कई लोग मजिस्ट्रेट के सामने बहाना बनाते भी नजर आए. जिसपर अधिकारियों ने जुर्माना वसूलते हुए मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की हिदायत देकर छोड़ दिया.
इस दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में विशेष तौर पर प्रतिनियुक्ति बरहट के प्रखंड उद्यान पदाधिकारी शम्भू शरण यादव ने कहा कि तीसरी लहर में कोरोना तेेज गति से फैल रहा है. जमुई जिले में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तेज गति से बढ़ रही है. ऐसे में अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सभी नागरिकों के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करना जरूरी है.

वहीं गिद्धौर थाना के रामकृष्ण राय ने गिद्धौर बाजार के सभी दुकानदार, ग्राहक एवं वाहन चालकों से मास्क पहनने की अपील की. साथ ही कहा कि दुकानदार स्वयं भी मास्क पहनें और बिना मास्क वाले ग्राहकों को दुकान में प्रवेश न करने दें.

मास्क चेकिंग अभियान में गिद्धौर थाना के जवान मुस्तैदी से जुटे नजर आए.

(तस्वीरें : अमित कुमार)