Breaking News

जमुई : डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए की बैठक

 


जमुई (Jamui), 21 जनवरी : डीएम अवनीश कुमार सिंह द्वारा जिला में चलाये जा रहे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को तीव्रतर गति प्रदान करने हेतु जमुई जिले के सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की गई।


बैठक को संबोधित करते हुए जमुई डीएम द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे 15 वर्ष से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों को अधिक से अधिक संख्या में कोरोना संक्रमण का टीका दिलाने हेतु प्रखंड स्तर पर गठित टीमों का सघन मॉनिटरिंग करें। साथ ही 18 वर्ष से अधिक उम्र के छूटे हुए व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगवाने हेतु प्रखंड स्तरीय टीमों को क्षेत्रों में भ्रमणशील रखते हुए स्वयं भी भ्रमणशील रहें।



डीएम अवनीश कुमार सिंह ने प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को प्रिकॉशनरी डोज लगवायें।


डीएम ने बताया गया कि 15 वर्ष 18 वर्ष के किशोर एवं किशोरियों के टीकाकरण में जमुई जिला को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को जिले में 15 वर्ष से 18 वर्ष के किशोरों में किशोरियों के लिए कोरोना टीकाकरण हेतु मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाना है। अतः सभी 15 वर्ष से 18 वर्ष के किशोर एवं किशोरी निश्चित रूप से इस टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने।


जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने अधीनस्थ कर्मियों को उनके ड्यू डेट के अनुसार प्रिकॉशनरी टीका अवश्य दिलवाए। साथ ही बैठक में उपस्थित सिविल सर्जन जमुई को फ्रंटलाइन वर्कर का शत प्रतिशत प्रिकॉशनरी टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) जमुई, जिला शिक्षा पदाधिकारी जमुई, डीपीएम जीविका, डीपीएम स्वास्थ्य, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद जमुई सहित कई जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।