Breaking News

डॉ. एन. डी. मिश्र से जानें, कोरोना काल में कैसे करें आँखों की देखभाल?

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 22 जनवरी : कोरोना काल में शरीर को स्वस्थ्य रखने के साथ-साथ आंखों की देखभाल भी बेहद आवश्यक है. कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर के इस विषम काल में आंखों की देखभाल कैसे करें, इस बारे में गिद्धौर निवासी बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के सुप्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ. निलेन्दु दत्त  मिश्रा (Dr. N. D. Mishra) ने gidhaur.com के माध्यम से उचित चिकित्सकीय परामर्श दिए.


डॉ. एन. डी. मिश्र ने कहा कि मानव शरीर में आँखें बेहद नाज़ुक अंग है. कोरोना के समय में आंखों की देखभाल भी आवश्यक है. उन्होंने कहा कि आंखों से पानी आने की शिकायत पर ठंडे पानी से आंखों को धोएं, इसके साथ ही नियमित अपने चश्मे के पावर की जांच कराएं. विशेष समस्या होने पर अपने नेत्र चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करते हुए यथासम्भव घर में रहने की अपील की है.

देखें वीडियो >>

बता दें कि डॉ. निलेन्दु दत्त मिश्रा मूल रूप से गिद्धौर के रहने वाले हैं एवं वर्तमान में झारखंड के देवघर में बैद्यनाथ शंकर नेत्रालय अस्पताल में आँख से संबंधित बिमारियों का इलाज कर लोगों की सेवा कर रहे हैं. गृह ग्राम गिद्धौर एवं गृह जिला जमुई के लोगों के लिए वे विशेष आर्थिक सहूलियत भी देते हैं.