Breaking News

गिद्धौर : नाइन टू नाइन वैक्सीनेशन खत्म, जान लीजिये टीकाकरण का नया समय

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 दिसंबर | सुशांत साईं सुन्दरम : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए व्यापक रूप से जारी टीकाकरण अभियान के तहत नाइन टू नाइन वैक्सीनेशन कार्यक्रम का समापन 17 दिसंबर शुक्रवार को हो गया. इसके बाद गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने भवन में सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक चल रहा टीकाकरण का समय बदल गया है.

इस बारे में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ब्लॉक हेल्थ मैनेजर प्रियदर्शिनी कुमारी ने बताया कि नाइन टू नाइन वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा था, लेकिन अब इस कार्यक्रम के समापन के बाद टीकाकरण के समय में बदलाव कर दिया गया है. अब प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने भवन में कोरोनारोधी टीका दिया जायेगा.

वैक्सीनेशन कार्यक्रम में मौजूद केयर इंडिया के सीवीसी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लेने लोग नियमित आ रहे हैं. लोगों में जागरूकता बढ़ी है. साथ ही जिनका दूसरा डोज़ का समय हो गया है, उन्हें फोन के माध्यम से सुचना भी दिया जा रहा है कि वे आकर टीका ले लें.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बाद लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता देखी जा रही है. शनिवार को दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने भवन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एएनएम वंदना कुमारी एवं स्वीटी कुमारी द्वारा टीका लगाया गया.

मौके पर कन्या मध्य विद्यालय गिद्धौर की शिक्षिका ममता दास की मौजूदगी रही.