Breaking News

तेजी से तरक्की के लिए युवाओं को रोजगार से जोड़ना जरूरी : श्रेयसी सिंह

 


जमुई (Jamui), : श्रम संसाधन विभाग के निर्देश पर जिला नियोजनालय ने शनिवार को स्थानीय शुक्रदास भवन में एक दिवसीय रोजगार कैम्प का आयोजन किया। कैम्प में बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए चलाए जा रहे रोजगार से संबंधित योजनाओं एवं प्रयास के बारे में मार्गदर्शन दिया गया। इस कार्यक्रम में सभी बेरोजगार युवक / युवतियों को कोविड-19 से बचाव के लिए सुझाव भी दिए गए।


   विधायक श्रेयसी सिंह ने दीप प्रज्वलित कर रोजगार कैम्प का उद्घाटन करते हुए कहा कि तेजी से तरक्की के लिए युवा पीढ़ी को रोजगार से जोड़ना जरूरी है। उन्होंने जिला नियोजनालय के द्वारा रोजगार कैम्प आयोजित किए जाने के लिए श्रम अधीक्षक सह जिला नियोजन पदाधिकारी पूनम कुमारी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि श्रम विभाग ने इस दिशा में कारगर पहल किया है। विधायक श्रेयसी सिंह ने क्वैस कॉर्प प्राईवेट लिमिटेड और विजन इंडिया सर्विसेस प्राईवेट लिमिटेड के द्वारा रोजगार कैम्प में हिस्सा लेने के लिए उन्हें साधुवाद देते हुए कहा कि अधिक से अधिक युवा पीढ़ी को रोजगार देकर उन्हें विकास की मुख्य धारा में शामिल करें ताकि जमुई के साथ राज्य की तेजी से तरक्की हो सके।


         श्रम अधीक्षक सह जिला नियोजन पदाधिकारी पूनम कुमारी ने आगत अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा कि रोजगार कैम्प बेरोजगारी की समस्या से निजात दिलाने के लिए सक्षम है। उन्होंने विभागीय योजनाओं और उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि श्रम विभाग जरूरतमंदों को सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार है। श्रीमती कुमारी ने उपस्थित युवा और युवतियों का जमकर क्षमतावर्धन किया।


        क्वेस कॉर्प के प्रतिनिधि श्यामल चौधरी , विजन इंडिया के प्रतिनिधि राहुल कुमार आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया और रोजगार कैम्प को विस्तार से परिभाषित किया।


       वरिष्ठ पत्रकार डॉ. निरंजन कुमार ने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया और इसे भव्यता प्रदान की।


      श्रम अधीक्षक सह जिला नियोजन पदाधिकारी पूनम कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की। 


    रोजगार कैम्प में 250 पदों के लिए आवेदन प्राप्त किए गए और मौके पर कई अभ्यर्थियों का चयन कर उन्हें जॉब ऑफर लेटर प्रदान किया गया। इस अवसर पर प्लम्बर जेनरल , सीएफए , केवाईपी आदि को भी प्रमाण पत्र दिया गया।


     विधायक श्रेयसी सिंह ने अपने कर कमलों से प्रमाण पत्रों का वितरण किया और युवाओं एवं युवतियों के स्वर्णिम भविष्य की कामना की।


        इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवा , युवती एवं अन्य सम्बंधित जन उपस्थित थे। श्रम विभाग ने मौके पर ई. श्रम पोर्टल के जरिये असंगठित क्षेत्र के कामगारों का निबंधन भी किया। रोजगार कैम्प उल्लास और उमंग के वातावरण में संपन्न हो गया।