Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, ग्रामीणों ने लिया भाग

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 दिसंबर : मंगलवार को प्रखंड के बनझुलिया गांव में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्ड फंड इंडिया (Child Fund India) के सौजन्य से विश्व एड्स दिवस (World Aids Day) पर महात्मा गांधी सार्वजनिक पुस्तकालय भवन में एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गांव भर के ग्रामीणों ने भाग लिया।

जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के स्वास्थ समन्वयक उपेंद्र यादव ने कहा कि एड्स एक लाईलाज बीमारी है, इसके लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। जागरूकता के बिना इस लाईलाज बीमारी पर काबू पाना बहुत ही मुश्किल है। इस रोग के फैलने का मुख्य कारण दूषित खून चढ़ाना, असुरक्षित यौन संबंध एवं एक ही निडील से कई व्यक्तियों का सुई देना है।

मौके पर युवा समाजसेवी डब्लू पंडित ने कहा एड्स जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव का मुख्य उपाय सिर्फ और सिर्फ जागरूकता है। जागरूकता के बिना इस पर काबू पाना बहुत ही मुश्किल है।

इस अवसर पर संस्था के स्वास्थ्य समन्वयक उपेन्द्र यादव, संजय पासवान, सनोज कुमार, सुबोध कुमार पंडित, संदीप कुमार पंडित,  राजमणि कुमारी, वर्षा कुमारी, नेहा कुमारी, ज्योति कुमारी, बिनीता कुमारी, काजल कुमारी, मौसम कुमारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ