Breaking News

गिद्धौर : अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर होगा मिलन समारोह, जुटेंगे प्रखंड भर के दिव्यांग जन

गिद्धौर/जमुई ( 30 नवंबर) : आगामी 3 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर स्थानीय गिद्धौर सेंट्रल स्कूल के प्रांगण में 'दिव्यांग - एक उम्मीद जागरूकता मंच' के बैनर तले दिव्यांग सेवा संघ द्वारा दिव्यांग मिलन समारोह का आयोजन किया जा रहा है. उक्त कार्यक्रम में गिद्धौर प्रखंड के सभी दिव्यांगजन भाग लेंगे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि 'दिव्यांग - एक उम्मीद जागरूकता मंच' के संरक्षक कुमार सुदर्शन सिंह होंगे.

कार्यक्रम के संदर्भ में दिव्यांग सेवा संघ के सचिव डब्लू पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर जो दिव्यांग समर्थ हैं, वे पटना के गांधी मैदान में अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए जा रहे हैं और जो जाने में असमर्थ है वह गिद्धौर में होने वाले दिव्यांग मिलन समारोह में पहुंच रहे हैं. जिससे प्रखंड से लेकर राज्य स्तर तक दिव्यांग अपने अधिकारों की मांग रख सके.

डब्लू पंडित ने बताया कि इस मिलन समारोह का मुख्य उद्देश सभी दिव्यांगजनों का यूडी आईडी कार्ड बनवाना, सभी दिव्यांगजनों को मासिक पेंशन मिले, दिव्यांगजन जो पात्रता लायक है उन्हें सरकार द्वारा दी जाने वाली रोजगार उपलब्ध कराना, हर दिव्यांग को जागरुक कर संगठित करना, सरकार द्वारा दीनदयाल दिव्यांग पुनर्वास योजना का लाभ दिलाना, दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण दिलवाना इत्यादि शामिल है.

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बुलाई गई बैठक में दिव्यांग सेवा संघ के अध्यक्ष किशोरी, सचिव डब्लू पंडित, उप सचिव राजेश कुमार, सुधीर कुमार यादव, श्यामसुंदर ताँती, बलराम साव के अलावे कई दिव्यांग मौजूद थे.