गिद्धौर : कुड़ीला के दो घरों में चोरी, सहमे हैं लोग, पुलिसिंग पर उठ रहा सवाल - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 8 November 2021

गिद्धौर : कुड़ीला के दो घरों में चोरी, सहमे हैं लोग, पुलिसिंग पर उठ रहा सवाल

 Gidhaur / न्यूज़ डेस्क (अभिषेक कुमार झा) :-| त्योहारी मौसम में गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में चोरों का उत्पात अपने चरम पर है। एक ओर जहां थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही हैं, तो वहीं आमजन में चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली से विश्वास उठ रहा है। नवम्बर माह के शुरुआत से ही कहीं बाइक की छिनतई तो कहीं सेंधमारी कर घर में चोरी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। अभी हाल ही में हुए चोरी की एक घटना ठंडी भी नहीं हुई कि गिद्धौर थााना क्षेत्र अन्तर्गत पूर्वी गुगुलडीह के कुड़ीला  गांव में दो घरों में हुई चोरी ने लोगों के होश फ़ाख्ता कर दिए हैं। घटना रविवार देर रात की बताई जाती है।

चोरों द्वारा लगाए गए सेंध।  ◆  gidhaur.com
घटनास्थल से संकलित जानकारी के मुताबिक, कुड़ीला गांव निवासी कर्म यादव के पुत्र कुलदीप यादव के घर में अज्ञात चोरों ने आभूषण व नगदी समेत लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया। वहीं, दूसरी घटना कुछ ही दूरी पर राजू यादव के पुत्र रोहित यादव के घर हुई जहां चोरों ने उसी रात घर में सेंध मारकर नगद, जेवर व घरेलू सामान चुराकर नौ दो ग्यारह हो गए । चोरी की घटना के शिकार हुए दो घर के लोग निम्नवर्गीय परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। छठ के मौके पर जहां चहुँओर खुशियां पसरी है वहीं, चोरो इन निम्नवर्गीय परिवार के घर के साथ साथ इनके खुशियों में भी सेंधमारी कर दी। पीड़ितों की माने तो बीते रात वे लोग जब सोए थे तो सब सामान्य था, सोमवार सुबह जब नींद खुली तो घर का सारा सामान बिखरा पाया , इसके साथ ही नगदी,जेवर व कुछ घरेलू सामान गायब थे । हालांकि, घटना की सूचना गिद्धौर पुलिस को ग्रामीणों द्वारा दी गई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंच तफ़्तीश में जुटी है। 
घटनास्थल पर पहुंचे अ. नि. मनोज सिंह।    ◆  gidhaur.com
इधर, पुलिस का पक्ष जानने के लिए गिद्धौर थानाध्यक्ष से दूरभाष पर सम्पर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा ।
आपको बता दें, 07 नम्वबर 2021 की रात्रि कुड़ीला के दो घरों में हुई चोरी के वारदात ने 06 माह पुराने तस्वीर ताज़ा कर दी। बीते 19 मई 2021 को भी कुड़ीला गांव के ही 3 घरों में चोरी की वारदात हुई थी । 
गौरतलब है कि बीते दिन ढोलकटवा गांव में भी 200 मीटर की दूरी पर दो घरों में चोरों ने सेंधमारी कर लाखों की सम्पत्ति उड़ाई थी। बाइक चोरी, छीनतई, सेंधमारी कर घर में चोरी जैसी वारदातें होने के बाद घटनास्थल से कई तथ्य जुटाती है, इसके बावजूद गिद्धौर पुलिस को कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है, जिससे पुलिस अब तक चोरी के किसी भी घटना का उद्भेदन कर पाने में बैकफ़ुट पर है। इसके परिणामस्वरूप, लगातार बढ़ रही चोरी से लोग जहां पुलिस के गश्त प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं, तो वहीं स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष देखा जा रहा है।

#Gidhaur, #Crime, #GidhaurDotCom

Post Top Ad