गिद्धौर बाजार में धनतेरस-दीवाली पर जमकर हुई झाड़ू की खरीदारी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 6 November 2021

गिद्धौर बाजार में धनतेरस-दीवाली पर जमकर हुई झाड़ू की खरीदारी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 6 नवंबर : धनतेरस-दीवाली को लेकर गिद्धौर बाजार में जमकर खरीदारी हुई. स्थानीय एवं आसपास के गांवों के लोगों ने गिद्धौर बाजार में खरीदारी की. पूजन सामग्री के साथ ही मिट्टी के दीपक, खिलौने, घरौंदे, चीनी की चाशनी के बने खिलौने, फल, बर्तन आदि की खरीदारी करने बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे.
बीते सोमवार से गुरुवार तक गिद्धौर बाजार में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ लगी रही. लोग अपने हिसाब से सामान की खरीदारी करने में मशगूल दिखे. साथ ही दीपावली को लेकर भी लोग पूजन सामग्री खरीदते दिखे.

लोगों की भीड़ से बढ़ गई बाजार की रौनक
लोगों की भीड़ व विभिन्न प्रकार के सामानों से सजी दुकानों और फुटपाथी दुकानों से बाजार की रौनक बढ़ गई. धनतेरस के मौके पर विधि सम्मत खरीदारी करने वालों की भीड़ सुबह से ही बाजार में जुटने लगी थी. किराना दुकानों पर भी पूजा सामग्री व खाद्य सामग्री की खरीदारी के लिए भी लोगों की भीड़ बनी रही.
बर्तन-इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों पर लगी भीड़
गिद्धौर बाजार में स्थित बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स और सोने-चांदी की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ बनी रही. इनमें से ग्राहकों की सबसे ज्यादा भीड़ बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर देखी गई. धनतेरस के मौके पर झाड़ू की भी जमकर बिक्री हुई. 
जानिए क्यूँ धनतेरस पर नई झाड़ू से करते हैं सफाई?
धनतेरस पर घर में नई झाड़ू से झाड़ लगाने से कर्ज से भी मुक्ति मिलती है. शास्त्रों के अनुसार, धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से लक्ष्मी माता रुठकर घर से बाहर नहीं जाती हैं और वह घर में स्थिर रहती है. झाड़ू से घर में सकारात्मकता का संचार होता है. यही वजह है कि हर घर में सफाई के तौर पर सबसे पहले झाड़ू लगाया जाता है.

Post Top Ad