Breaking News

गुजरात के ऐतिहासिक दरगाह में केंद्रीय वक्फ परिषद के सदस्य रईस खान पठान ने चढ़ाई चादर



महेसाणा/गुजरात, 28 नवंबर : केंद्रीय वक्फ परिषद के सदस्य एवं भारत सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय योजना एवं वित्त समिति के अध्यक्ष रईस खान पठान रविवार की शाम गुजरात के महेसाणा जिले के ऐतिहासिक हजरत सैय्यद मीरा अली दातार दरगाह पहुँचे।


यहाँ दरगाह में पहुँचते ही दरगाह समिति के अध्यक्ष एवं स्थानीय प्रशासन ने उनका स्वागत किया। तत्पश्चात उन्होंने सपरिवार दरगाह पर चादर चढ़ाया एवं धार्मिक रस्मों की अदायगी करते हुए देशवासियों व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये विशेष दुआएं माँगी।


श्री पठान ने कहा कि देश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक आपदा का मजबूती से मुकाबला किया है और आगे के लिए भी तैयार है। परन्तु हम सभी को यशस्वी प्रधानमंत्री जी का सहयोग करते हुए नियमों का पालन करते रहना चाहिए तभी हम इस महामारी से जीत सकेंगे।


इसी क्रम में वहाँ मौजूद कई स्थानीय जनता से रूबरू होते हुए श्री रईस खान पठान ने क्षेत्र एवं उनकी व्यक्तिगत परेशानियों आदि पर बातचीत की और उचित माध्यमों से उनकी परेशानियों का हल निकालने हेतु अपने सहयोग का भरोसा दिया।



इस अवसर पर श्री पठान ने हजरत सैय्यद मीरा अली दातार दरगाह का बखान करते हुए कहा कि यहाँ के प्रति आस्था रखने वालों में सिर्फ मुसलमान ही नही बल्कि अन्य सभी समुदायों से आने वाले आस्थावान लोग भी हैं। जिनकी दुआयें यहाँ कुबूल की जाती रही है। साथ ही उन्होंने यहाँ शांतिप्रिय माहौल को बनाये रखने का श्रेय दरगाह के सदस्यों व व्यस्थापकों को दिया। जो दिन-रात एक कर के दरगाह में अपनी सेवा प्रदान करते हैं एवं वहाँ पहुँचने वाले सभी प्रार्थियों के लिए जरूरी उचित इंतजाम करते हैं।


इस दौरान स्थानीय जनता से गर्मजोशी से मिलते हुए उन्होंने उनके अभूतपूर्व स्नेह के लिए सभी का धन्यवाद किया।