Breaking News

मांगोबन्दर निवासी साहित्यकार ज्योतीन्द्र मिश्र को मिला काव्य साधक सारस्वत सम्मान, हर्ष


 


[Jamui (न्यूज़ डेस्क) | अभिषेक कुमार झा ] :- 


जिले के सुप्रिसद्ध साहित्यकार व कवि के रूप में पहचान बनाने वाले मांगोबन्दर निवासी ज्योतीन्द्र मिश्र को वर्ष 2021 के काव्य साधक सारस्वत सम्मान से नावजा गया है। राजधानी पटना के कदमकुआँ स्थित जयप्रकाश भवन में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के प्रकाण्ड विद्वान आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव जी की 95 वी जयंती समारोह में उन्हें यह सम्मान मिला है। सुप्रतिष्ठित लेखिका किरण घई की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में विधान परिषद के सभापति श्री अवधेश नारायण सिंह , बिहार लोकसेवा आयोग के सदस् अरुण कुमार भगत , विधान परिषद सदस्य देवेश कुमार एवम पटना विश्व विद्यालय के वर्तमान कुलपति के उपस्थिति में सम्मानित हुए श्री मिश्र ने इसके लिए आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

समारोह के दौरान सभापति विधान परिषद बिहार अवदेश नारायण सिंह ने माला पहनाया एवम श्री मती किरण घई ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।


बता दें,अवसर पर विभिन्न विधाओं के कलाकर्मी , साहित्यसेवी , एवम पत्रकारिता के क्षेत्र के नौ रत्नों को न्यास ने सम्मानित किया जिसमें जमुई जिला के हिंदी सुप्रसिद्ध कवि ज्योतीन्द्र मिश्र को भी काव्य साधक सारस्वत सम्मान प्रदान किया गया है।