Breaking News

ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन जमुई इकाई 1 दिसम्बर को विधानसभा का करेगी घेराव

जमुई (Jamui), 30 नवंबर : सूबे में लाइब्रेरियन की शीघ्र बहाली की मांग को लेकर ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन 1 दिसम्बर को बिहार विधानसभा का घेराव करेगी।जिसको लेकर सूबे के सभी जिले के लाइब्रेरियन इसमें भाग लेंगे।

इस बाबत जानकारी देते हुए ABTLA जमुई इकाई के अध्यक्ष विनय कुमार सिन्हा ने बताया कि हमलोगों का संगठन लंबी अवधि से लाइब्रेरियन की शीघ्र बहाली करने की मांग को करता आ रहा है; जिसको लेकर हमलोगों ने सूबे के शिक्षा मंत्री,कई सांसदों,विधायकों,मंत्रियों एवं पदाधिकारियों के समक्ष अपनी मांगो को रखा है।

इसके अलावा हाई कोर्ट पटना ने भी सरकार को आदेशित तिथि से 60 दिनों के अंदर लाइब्रेरियन की बहाली करने का आदेश दिया था, बावजूद इसके सरकार का रवैया उदासीन एवं टालमटोल वाला नज़र आ रहा है।सरकार नियमावली को बनाने में विलंब होने की बात कर बरगला रही है।

ऐसे में प्रदेश कमिटी के आह्वान पर ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरियन एसोसिएशन ने आगामी 1 दिसम्बर को बिहार विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया है।इसके साथ ही गर्दनीबाग पटना में एक दिवसीय धरना भी दिया जायेगा।

वहीं जमुई के जिला सचिव शुभम एवं मीडिया प्रभारी श्वेता मिश्रा ने बताया कि एक दिवसीय धरना का मुख्यस्वरूप शांतिपूर्ण रहेगा।जिसके लिए जिला प्रशासन पटना से अनुमति मिल चुकी है।इसलिये सदस्यों को न ही डरना है और न ही मन में कोई भ्रम पालना है।वहीं उनहोंने यह भी कहा कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दूर-दराज़ से आये हुए सदस्यों के रूकने का प्रबंध भी किया गया है।