गिद्धौर के कुछ बूथों पर EVM का निकला दम, प्रभावित हुआ मतदान, वोटरों का फूटा आक्रोश

Gidhaur / गिद्धौर (अभिषेक कुमार झा) :- लोकतंत्र के महापर्व में गिद्धौर के 98 बूथों पर आस्थापूर्वक तीसरे चरण में मतदान चल रहा था । शुक्रवार की सुबह घड़ी की सुई 7 पर पहुंचते ही मतदान के लिए वोटरों की टोली केंद्र पहुँचकर अपने चहेते प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लिख रहे थे, वहीं, गिद्धौर के छेदलाही, मौरा व रतनपुर के चिन्हित बूथों पर ईवीएम ने मतदाताओं के सामने घुटने टेक दिए । इससे न सिर्फ मतदान बाधित हुआ बल्कि मतदाताओं का उत्साह पर भी परेशानी की कैंची चल गई । 

रतनपुर के बूथ संख्या 2 की बात करें तो, यहां शुक्रवार सुबह ही ईवीएम में गड़बड़ी और वोटिंग के लिए केन्द्र से मुहर नदारद रहने पर स्थानीय मतदताओं ने निर्वाची पदाधिकारी के कुव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन किया। संजय कुमार साव, रणदीप कुमार शर्मा, समेत दर्जनों मतदाताओं ने बताया कि, मतदान शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही ईवीएम ने काम करना बन्द कर दिया, लिहाज इससे मतदान भी बाधित हुए और मतदाताओं को मतदान करने में फ़ज़ीहत झेलनी पड़ी । 

इधर, खराब ईवीएम व रतनपुर के उस केंद्र पर आ रहे अनियमितता के इस मामले पर मतदाता से प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर जब संवाददाता द्वारा आँचलाधिकारी रीता कुमारी को अवगत कराया गया तो उन्होंने संवाददाता को दायित्वों का पाठ पढ़ाते हुए मतदाता के आरोप को नकारा और पीठासीन पदाधिकारी द्वारा इसकी सूचना देने की बात कह मामले से पल्ला झाड़ लिया । हालांकि, तकरीबन 03 घण्टे बाद प्रशासन के द्वारा खराब ईवीएम को बदला गया, जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चालू की गई ।


#Gidhaur, #Election, #GidhaurDotCom



Post a Comment

Previous Post Next Post