गिद्धौर दुर्गा मंदिर में बकरे की बलि देने पहुँचे सैंकड़ो भक्त, समिति द्वारा नियमपूर्वक कराई गई बलि - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 15 October 2021

गिद्धौर दुर्गा मंदिर में बकरे की बलि देने पहुँचे सैंकड़ो भक्त, समिति द्वारा नियमपूर्वक कराई गई बलि

 


Gidhaur/गिद्धौर (अभिषेक) :- नवरात्रि (Navratri) को लेकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ माता दुर्गे की पूजा-अर्चना से गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में चहुंओर भक्तिमय माहौल जागृत हो उठा है। नवरात्रि के इस अनुष्ठानिक दौर में गुरूवार की सुबह से गिद्धौर दुर्गा मंदिर (Gidhaur Durga Mandir) परिसर में बकरे की बलि देने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी । वहीं, दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा नियमपूर्वक सरकारी पूजा के बाद कतार में खड़े भक्तों के हाथ बकरे की बलि दी गई। 

बताया जाता है कि, अपने यश और वैभव के लिए विख्यात गिद्धौर की मां दुर्गा से मन्नतें मांगे जाने के बाद उसकी पूर्ति होने पर दूर-दराज से भक्त मां के दरबार मे बकरे की बलि देने पहुंचते हैं। इस दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी, जिसके सहयोग से पूजा समिति द्वारा नियमपूर्वक बलि कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया । 


#Gidhaur, #Event, #GidhaurDotCom

Post Top Ad