Breaking News

गिद्धौर के पंचायतों में बही बदलाव की बयार, निवर्तमान को मतदाताओं ने किया अलविदा

 


[Gidhaur/न्यूज़ डेस्क (अभिषेक कुमार झा ) :- लोकतंत्र के महोत्सव में ग्रामीण सत्ता के भाग्य विधाता बने विभिन्न प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला सोमवार को कर दिया गया है। जमुई स्थित केकेएम कॉलेज में चल रहे मतगणना से पूर्व स्थल पर सुबह से ही प्रत्याशी व समर्थकों के बीच भीतरी उहापोह की स्थिति देखी गयी। मतगणना के परिणामों से पूर्व सभी समर्थक प्रत्याशियों के मन में उत्साह भरने का कार्य कर रहे थे, लेकिन मतदान के दिन मतदाताओं की खामोशी के कारण प्रत्याशियों में हर्ष, उमंग व उत्साह के साथ- साथ गम, विषाद व दिल जलने की भी स्थिति बनी हुई थी।

 इधर, चुनाव में मात खाने वाले उम्मीदवारों ने ऊपरी मन से दबे स्वर में ही जनादेश का सम्मान किया। वहीं कुछ प्रत्याशी ने ईवीएम के जादुई करिश्मे की बात कही तो कुछ चुनावी मौसम के आवो हवा को भाँप पाने में सफलता हासिल की है। चुनाव के परिणाम में जीत का सेहरा बांधने वाले प्रत्याशियों के उत्साह में डूबे समर्थकों ने शांतिपूर्ण तरीके से खुशी का इजहार किया। जगह जगह लोग अपने प्रत्याशी के विजय होने उत्साहित हो रहे थे तो वहीं प्रत्याशियों के प्रतिकूल जनादेश की घोषणा होते ही मात खाने वाले प्रत्याशियों का उत्साह गम में बदलता दिखा। तीसरे चरण के पंचायत चुनाव में मतदाताओं ने नए चेहरों पर अधिक भरोसा जताया है। अधिकतर पुराने उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है। यूं कहें कि विगत 5 वर्षों से गांव की सरकार चला रहे सत्ताधारियों के कार्यशैली से क्षुब्ध होकर मतदाताओं ने नए चेहरे के सिर जीत का ताज दिया है। 


बता दे, तीसरे चरण में जिले के गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत 8 पंचायत से 6 पदों के लिए मतगणना सोमवार को कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच की गई है। 




_ _ _ _ _ _ _ _ _  __ _ _  __  __ _  _ _ _


[ युवा बनेंगे ग्राम प्रधान , पुराने की हुई छुट्टी ]


~ ~ ~  ~ ~ ~ ~~ ~ ~ ~  ~~ ~ ~ ~ 




पंचायत - पतसंडा


निवर्तमान : संगीता सिंह


विजयी : कला देवी




पंचायत - मौरा


निवर्तमान : कामता प्रसाद सिंह


विजयी : धनराज यादव




पंचायत - रतनपुर


निवर्तमान : राजेश सिंह


विजयी : भोला यादव




पंचायत - कुन्धुर


निवर्तमान : चन्दन तांती


विजयी : रामबचन पासवान




पंचायत - गंगरा


निवर्तमान : रजिया खातून


विजयी : अंजनी सिंह




पंचायत - कोल्हुआ


निवर्तमान : किरण देवी


विजयी : रूबी देवी 




पंचायत - सेवा


निवर्तमान : परमेश्वर पंडित


विजयी : रामाशीष साह






पंचायत - पू. गुगुलडीह


निवर्तमान : बबलू यादव


विजयी : सुनीता देवी , पति (बबलू यादव)






#Gidhaur, #Election, #GidhaurDotCom