गिद्धौर दुर्गा मंदिर प्रांगण में 15 अक्टूबर तक चलेगा टीकारकरण सत्र, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने किया उदघाट्न - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 13 October 2021

गिद्धौर दुर्गा मंदिर प्रांगण में 15 अक्टूबर तक चलेगा टीकारकरण सत्र, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने किया उदघाट्न

 


Gidhaur/न्यूज़ डेस्क (अभिषेक कुमार झा) :- कोरोना से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए नवरात्र पर्व को टीका उत्सव के रूप में मनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक सकारात्मक कदम इख़्तियार किया है। इसके लिए जमुई जिले के 10 पूजा पंडालों में वैक्सीनेशन के लिए कुल 11 केन्द्र बनाये गए हैं, जिसमे जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा गिद्धौर को भी शामिल किया गया है। 

गिद्धौर स्थित दुर्गा मंदिर के प्रांगण में गिद्धौर पीएचसी के प्राभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अज़ीमा निशात ने टीकारकरण सत्र का फ़ीता काटकर उदघाट्न किया। दरअसल, दुर्गापूजा के अवसर पर बनाये गए पूजा पंडाल इत्यादि में कोविड 19 टीकारकरण का विशेष सत्र आयोजित करने के संबंध में जिला स्वास्थ्य समिति के पत्रांक 1110 के माध्यम से सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने सभी प्राभारी चिकित्सा पदाधिकारी को इस संदर्भ में निर्देश दिए थे। बताया जाता है कि, पूजा पंडालों पर स्वास्थ्यकर्मियों की टीम 15 अक्टूबर तक मुस्तैद रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करेगी । इस टीकारकरण सत्र के बेहतरीन संचालन में केयर इंडिया के बी एम गुंजन कुमार चौधरी, आईटी कॉर्डिनेटर सिद्धार्थ सिंह, सीवीसी राकेश कुमार, सीएचसी ज्योति कुमारी अपना योगदान दे रहे हैं। वहीं, इस सत्र में एएनएम सुनीता कुमारी, जीएनएम सुजित सज्जन को वैक्सीनेटर के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है, जो वैसे लोगों की कोविड जांच सुनिश्चित करेगे जिनमें सर्दी-खांसी या बुखार जैसे कोविड के लक्षण हों। इस दौरान इच्छुक लोगों को टीका भी दी जाएगी। 

इधर, बुद्धिजीवियों की माने तो, स्वास्थ्य महकमे की इस पहल से कोरोना के लक्षण वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच के बाद इसके प्रसार की संभावना सिरे से समाप्त हो जाएगी।

मौके पर आयुष चिकित्सक डॉ. राजेश कुमार, बीसीएम निधि कुमार, यूनिसेफ कॉर्डिनेटर कामेश्वर प्रसाद, समेत दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।




#Gidhaur, #Health, #GidhaurDotCom



Post Top Ad