Breaking News

गिद्धौर : मुख्यालय परिसर में उगी झाड़ियों में विषैले जीव-जंतुओं का आवास, स्वच्छता पर अधिकारी मौन



Gidhaur/गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क)-:-केन्द्र सरकार द्वारा छेड़े गए स्वच्छ भारत अभियान की मुहिम गिद्धौर प्रखण्ड मुख्यालय की दहलीज़ पर दम तोड़ते नज़र आ रही है।  सूबे के गांव कस्बों में स्वच्छ भारत अभियान मिशन के तहत प्रत्येक वार्ड व टोलो में स्वच्छता अभियान चलाकर जहां सरकार स्वच्छता का संदेश दे रही है तो वहीं, गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय में सरकार की यह मुहिम धरातल से कोसों दूर है, जिसपर अधिकारी भी बेसुध बने हैं। इतना ही नहीं, परिसर में फैली झाड़ी व गंदगी को साफ कराने में भी पदाधिकारियों का उदासीन रवैया साफ देखा जा सकता है। 
अब कहने को तो परिसर में शौचालय बना  है लेकिन उसकी जीर्णशीर्ण अवस्था को देख आपके होश फ़ाख्ता हो जायेंगे । स्थिति यह है कि, प्रखंड मुख्यालय परिसर में वी विभिन्न कार्यों को लेकर आने -जाने वाले लोगों को शौचालय की सुविधा तक मयस्सर नहीं है। अब लोग तो छोड़िए, कार्यालय कर्मी तक शौच के लिए इन्हीं झाड़ियों का सहारा लेना पड़ता है।
इसे विडम्बना ही कहिये कि स्वच्छ भारत अभियान के लहर में भी प्रखण्ड कार्यालय के शीर्ष अधिकारी बढ़ती झाड़ियों, व इसमे आवास बना चुके विषैले जीव जंतुओं के खतरे को कम करके शौचालय की समुचित व्यवस्था बहाल करने में बैकफूट पर नजर आ रहे हैं। अधिकारियों के इस रवैये से क्षुब्ध होकर स्थानीय लोगों में भी असंतोष देखा जा रहा है।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Gidhaur, #Administration, #GidhaurDotCom