Breaking News

गिद्धौर के 98 बूथों पर 33441 मतदाताओं ने डाले वोट, पुरूष के मुकाबले महिलाएं रही आगे

 


Gidhaur/गिद्धौर (अभिषेक कुमार झा) :- गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुक्रवार को कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था व शांतिपूर्ण माहौल के बीच सम्पन्न हो गया । चुनावी मैदान में अपने भाग्य की आजमाइश कर रहे कुल 807 प्रत्याशी की मतपेटिका में कैद कर दी गई है। कुछ जगहों पर छिटपुट घटनाओं को नजरअंदाज करें तो जमुई जिले में अब तक के सबसे शीर्ष प्रखण्ड मतदान के लिए गिद्धौर को ही माना जा रहा है। निर्भीक, व स्वच्छ मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। 


लोकतंत्र के इस पर्व में गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र से जहां कुल 55494 मतदाता सूचीबद्ध थे तो वहीं, इनमें से कुल 33441 मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इन मतदाता में 18692 पुरुष व 18749 महिला शामिल हैं। मतदान समापन के बाद अधिकारि रूप से प्राप्त आंकड़ों की माने तो गिद्धौर के 98 बूथों में जहां 63.64 फीसदी मतदान हुए हैं तो वहीं इनको पछाड़ते हुए कुल 71.77 फीसदी महिलाओं ने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग कर पंचायती नागरिक होने के दायित्व का निर्वहन किया । 


गिद्धौर के 8 पंचायतों में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू करवा दिए गए थे। वोट डालने के लिए सुबह से महिला व पुरुष मतदाता कतारबद्ध नज़र आये । 

वहीं, मतदान को डिजिटल तरीके से सत्यापित करने के लिए CSC के तरफ से सभी मतदान केंद्रों पर रखे बायोमेट्रिक की सुविधा कुछ केन्द्रों पर सर्वर डाउन रहने की वजह से परेशानी का सबब बना रहा। इधर, मतदान प्रक्रिया पर निगरानी के लिए पुलिस अधीक्षक पी के मण्डल, अनुमंडल पदाधिकारी अभय तिवारी, पुलिस निरीक्षक अखिलेश कुमार, गिद्धौर थानाध्यक्ष अमित कुमार, का काफ़िला अपने दल बल के साथ सक्रिय नजर आया।




# Gidhaur, #Election, #GidhaurDotCom