गिद्धौर : आम जनता पर कीमत की मार, पेट्रोल के दाम सौ के पार - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 17 September 2021

गिद्धौर : आम जनता पर कीमत की मार, पेट्रोल के दाम सौ के पार

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | सुशांत : पेट्रोलियम पदार्थों की बढती कीमतों ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है. देश के विभिन्न राज्यों सहित गिद्धौर में भी पेट्रोल की कीमत शतक के पार हो गई है. जबकि डीजल की कीमत शतक लगाने के करीब है.

बीते रविवार की बात करें तो गिद्धौर में डीजल की कीमत लगातार चौथे दिन ₹ 96.44 प्रति लीटर रही. वहीं पेट्रोल की कीमत ₹ 105.83 प्रति लीटर रही. तेल के दाम महंगे होने से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है. कीमतों की मार आम जनता की जेबों पर पड़ी है.
बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

इन्हीं मानकों के आधार पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं. डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग हैं. वे खुद को खुदरा कीमतों पर उपभोक्ताओं के अंत में करों और अपने स्वयं के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल बेचते हैं. पेट्रोल रेट और डीजल रेट में यह कॉस्ट भी जुड़ती है.

Post Top Ad