खैरा में एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, प्रतिभागियों ने दिखाया दमखम - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 28 September 2021

खैरा में एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित, प्रतिभागियों ने दिखाया दमखम

 


Khaira / खैरा (प्रहलाद कुमार) :- स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय खैरा मैदान में मंगलवार को एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें 3 किलोमीटर, 1600 मीटर, 800 मीटर, 400 मीटर तथा 100 मीटर की श्रेणी में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान 3000 मीटर की दौड़ में रानीगंज के रवि रावत ने पहला स्थान हासिल किया। लखीसराय के रघुवीर दूसरे जबकि जमुई फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर के टिंकू कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे। 1600 मीटर की दौड़ में जमुई फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर के टिंकू कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया। रानीगंज के रवि रावत ने दूसरा जबकि लखीसराय के विक्की कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। 800 मीटर की दौड़ में जमुई फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर के सुरेंद्र कुमार यादव ने पहला, बांका निवासी सुनील कुमार ने दूसरा तथा सूर्यगढ़ा निवासी हरेराम ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं , 100 मीटर की दौड़ में अलीगंज के रहने वाले गणन कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर जमुई फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर के सुरेंद्र रहे जबकि कैमूर के गोलू कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

 बताते चलें कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए जमुई के अलावा लखीसराय, मुंगेर, बांका, भभुआ, कैमूर, सहरसा, पटना सहित बिहार के कई अन्य जिले से एथलीट खैरा पहुंचे थे. इसे लेकर दो-तीन दिन पूर्व से ही जमुई फिजिकल ट्रेनिंग सेंटर के कार्यकर्ताओं के द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गई थी । कार्यक्रम का पूरा संचालन नेशनल लेवल एथलीट अरुण कुमार की देखरेख में किया गया। मौके पर बड़ी संख्या में युवक मौजूद रहे तथा उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। इस दौरान एसएसबी के पदाधिकारी भी मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे तथा उन्होंने खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया। यह भी बता दें कि विजई प्रतियोगियों के बीच प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 2500 रुपया जबकि द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । आयोजक समिति के सदस्यों ने बताया कि खैरा जैसे इलाके में ऐसा आयोजन होने से युवाओं में इसके प्रति रुझान उत्पन्न होगा। उन्होंने आने वाले समय में भी ऐसे ही अन्य कई प्रतियोगिताएं आयोजित कराने का आश्वासन दिया है।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Khaira, #Sports, #GidhaurDotCom

Post Top Ad