Breaking News

गिद्धौर : कुन्धुर के 3 विद्युत उपभोक्ता पर FIR दर्ज, छापेमारी दल ने की कार्रवाई


Gidhaur / गिद्धौर [अभिषेक कुमार झा] :- बिजली का अवैध उपयोग करने वालों के खिलाफ लगातार चल रहे अभियान में विभागीय छापेमारी टीम ने गिद्धौर के कुन्धुर पंचायत में छापेमारी अभियान चलाया । बिजली विभाग के आंखों में धूल झोंक कर राजस्व को क्षति पहुंचने वाले 3 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गाज गिरी है।

इस संदर्भ में गिद्धौर स्थित विद्युत आपूर्ति प्राशाखा के कनीय अभियंता मोहन आनन्द ने मंगलवार को बताया कि छापेमारी दल द्वारा कुन्धुर के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई जिसमें विद्युत उर्जा चोरी करते हुए पकड़े गए 3 उपभोक्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज करने के संबंध मे गिद्धौर थानाध्यक्ष को प्रेषित किया गया है। कनीय अभियन्ता ने बताया कि 27 सितम्बर को शीर्ष कम्पनी द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर विद्युत चोरी के विरुद्ध छापेमारी हेतु जाँच दल का गठन किया गया था । इस छापेमारी में कुन्धुर पंचायत के 3 उपभोक्ता अवैध तरीके से बिजली का प्रयोग करते पाए गए, जिन पर गिद्धौर थानां में एफआईआर दर्ज कराया गया है। इन तीन उपभोक्ता में कुन्धुर गांव निवासी द्वारिका यादव, नन्दकिशोर सिंह, एवं अमला देवी को नामजद किया गया है। कनीय अभियंता मोहन आनंद ने बताया कि, बिजली चोरी मामले में कुन्धुर पंचायत के 3 व्यक्ति के विरूद्व विद्युत अधिनियम-2003 की धारा -135 एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन गिद्धौर थानाध्यक्ष ने नाम प्रेषित किया गया था।

विद्युत विभाग के इस जॉच दल में कनीय अभियंता के अलावा विद्युत कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार, सहायक विद्युत अभियन्ता लोकनाथ कुमार, मानव बल रवि कुमार, राकेश कुमार शामिल रहे।


#Gidhaur, #Electricity, #GidhaurDotCom