जमुई : थेगुआ में शिक्षक दिवस पर गुरुजन सम्मान समारोह का हुआ आयोजन - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 5 September 2021

जमुई : थेगुआ में शिक्षक दिवस पर गुरुजन सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

 


Jamui/ जमुई :- प्रखंड के थेगुआ पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय थेगुआ के प्रांगण देश के पूर्व राष्ट्रपति स्व सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मजयंती शिक्षक दिवस पर गुरुजन सम्मान समारोह का आयोजन समाजसेवी व ग्रामीण बबलू कुमार पंडित की अध्यक्षता में की गई। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार अरविंद मंडल कर रहे थे। 

 उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिकन्दरा के पूर्व विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी एवं विकास प्रसाद सिंह सहित लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित उपस्थित होकर दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया। सर्व प्रथम उपस्थित मंचासीन अतिथियों को बुके और अंगवस्त्र भेंट कर आयोजक व समाजसेवी बबलू कुमार पंडित ने सम्मानित किया। 

उक्त कार्यक्रम में सेवानिवृत एवं वर्तमान शिक्षक सहित निजी विद्यालयों के सैंकड़ो शिक्षकों को माला पहनाकर एवं शाल भेंट कर अतिथियों द्वारा उनका सम्मान किया गया । इसके अलावे उक्त पंचायत के आंगनवाड़ी सेविका सहित अन्य क्षेत्रों में कार्य कर रहे दर्जनों महिलाओं को भी सम्मानित करने का ऐतिहासिक कार्य किया गया ।

गुरुजन सम्मान समारोह में उपस्थित सैंकड़ो शिक्षकों सहित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक बंटी चौधरी ने कहा कि आज जिन महापुरुष की जयंती है, उनके साथ देश के करोडो शिक्षकों का मान- सम्मान जुड़ा है और सच मे राष्ट्र निर्माण में किन्ही की अग्रणी भूमिका है तो आप जैसे गुरुजन का है । आपके बाद ही किन्ही का स्थान आता है ।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला पार्षद श्री विकास प्रसाद सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधन में कहा कि ये दिवस आज का सिर्फ शिक्षकों के सम्मान का नही उनका रोज सम्मान भी किया जाय तो कम है । देश में वैज्ञानिक, इंजीनियर, डॉक्टर्स, आईएस, आईपीएस, से लेकर जिन पदों को लोग सुशोभित कर रहे है उन्हें भी तरासने का कार्य शिक्षकों ने ही किया है। अगर आज राष्ट्र विश्व महाशक्ति की ओर अग्रसर है तो वो भी शिक्षकों की देन है। 

 कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षक अक्षयलाल जी, मो. याकूब अंसारी, गौरव सिंह राठौड़, प्रमिला कुमारी, शैलेश कुमार प्रजापति, गोपाल पंडित, शोभा कुमारी, काशी मंडल, सरपंच रामस्वरूप यादव, श्रीराम पंडित सहित अन्य गणमान्य ने भी अपना अपना विचार रखा। 



Edited by : Abhishek Kr. Jha



#Jamui, #Event, #GidhaurDotCom



Post Top Ad