गिद्धौर हुआ वैक्सीनेशन में अव्वल, रंग लाया स्वास्थ्यकर्मियों का प्रयास - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 12 September 2021

गिद्धौर हुआ वैक्सीनेशन में अव्वल, रंग लाया स्वास्थ्यकर्मियों का प्रयास

 


Gidhaur/गिद्धौर (अभिषेक कुमार झा) :- बिहार सरकार के फरमान पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा छेड़े गए महावेक्सीन अभियान में गिद्धौर ने अपनी उपलब्धि दर्ज कराई है।  

दरअसल, कोविड-19 टीकारकरण कार्य योजना मेगा ड्राइव मिशन के शुरुआत से ही गिद्धौर पीएचसी टीम द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए टीकारकरण अभियान को विभिन्न केंद्रों पर जारी रखा गया था, इसी क्रम में 11 सितम्बर को कोविन पोर्टल ब्लोक-वाइस कवरेज के रिपोर्ट में 123 फ़ीसदी डोज़ कंसम्प्शन की पुष्टि की गई है। केन्द्र सरकार द्वारा मॉनिटर किये जा रहे इस पोर्टल में जारी डेटा के मुताबिक, गिद्धौर को कुल 6040 वैक्सीन अलॉट किये गए थे, जिसमें 3000 का टारगेट तय किया गया था । लक्ष्य को भेदते हुए फर्स्ट डोज़ 3120 लोगों को तथा सेकेंड डोज़ 568 लोगों को दिया गया। कुल 3688 डोज़ डोज़ के साथ कंसम्प्शन प्रतिशत 123 फ़ीसदी दर्ज की गई है, जो जिले में अव्वल है।


इधर, गिद्धौर को शीर्ष स्थान पर लाने में सीवीसी राकेश कुमार सिंह की भौतिक रूप से अग्रणी भूमिका रही है। राकेश के इस प्रयास की सराहना करते हुए युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह, स्वास्थ्यकर्मी राजेश कुमार, ज्योति कुमारी, डॉ. बिपुल कुमार ने उन्हें बधाई दी हैं । उन्होंने बताया कि, वैक्सिनेशन के प्रारंभिक दौर से ही पूरी तन्मयता से विभगिय कार्य मे समर्पित होकर केयर इंडिया के राकेश कुमार सिंह ने अपने दायित्वों का निर्वहन किया हैं । वहीं , अस्पताल प्रबंधन के कर्मियों की माने तो स्वास्थ्य बिभाग कर निर्देश पर आगामी दिनों में भी वैक्सीनेशन का कारवां जारी रहेगा । 


#Gidhaur, #Vaccination, #GidhaurDotCom

Post Top Ad