Breaking News

गिद्धौर : पंचायत चुनाव नामांकन के पांचवे दिन 156 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | धनंजय कुमार 'आमोद' [Edited by: Sushant] : गिद्धौर प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव नामांकन के पांचवे दिन सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के संबंधित पंचायतों से मुखिया, समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच सहित विभिन्न पदों पर कुल 156 प्रत्याशियों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में गांव की सरकार बनाने के लिए अपना अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. अहले सुबह से ही मुख्यालय के बाहर प्रत्याशियों की गाड़ियों के काफिले समर्थकों के अगुआई में आनी शुरू हो गई. इसके साथ ही नामांकन के लिए संबंधित पदों के काउंटर पर पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया. इस दौरान सड़कों पर समर्थकों का जनसैलाब देखा गया.

वहीं तीसरे चरण में हो रहे नामांकन को लेकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन के पांचवे दिन मुखिया पद के लिए कुल 15 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें 9 पुरुष एवं 6 महिला हैं.

वहीं पंचायत समिति सदस्य पद के लिये 2 महिला और 9 पुरुष, कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इधर सरपंच पद के लिये 2 महिला और 8 पुरुष, कुल 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं वार्ड सदस्य के पद के लिये 87 नामांकन हुआ, जिसमें 54 महिला और 33 पुरुषों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इधर पंच पद के लिये 33 लोगों ने अपना नामांकन किया, जिसमें 17 महिला और 16 पुरुष उम्मीदवार शामिल हैं.

इधर प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर समर्थकों ने नामांकन पत्र दाखिल कर लौटने के क्रम में प्रत्याशियों को  समर्थकों ने माला पहनाकर एवं गुलाल लगाकर अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारे भी लगाये. इस दौरान थानाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में सहायक अवर निरीक्षक नित्यानंद सिंह, बिनोद कुमार, रामकृष्ण राय सहित पुरुष एवं महिला पुलिस कर्मी मुस्तैदी से तैनात दिखे. बताते चलें कि इस बार के पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों पर काबिज होने को लेकर प्रत्याशियों में होड़ मची हुई है.