गिद्धौर : रक्षाबंधन पर पैकेज्ड दूध की बढ़ी मांग, लिखे दामों से अधिक में लाइन लगाकर हुई खरीददारी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 22 August 2021

गिद्धौर : रक्षाबंधन पर पैकेज्ड दूध की बढ़ी मांग, लिखे दामों से अधिक में लाइन लगाकर हुई खरीददारी


गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) : रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के मौके पर गिद्धौर बाजार (Giddhaur Market) में पैकेज्ड दूध (Packaged Milk) की मांग रही। लोगों ने लाइन लगाकर प्रिंटेड दामों से अधिक मूल्य पर दूध खरीदे। अमूमन प्रति लीटर ₹40 - ₹45 मिलने वाला दूध ₹50 से ₹60 प्रति लीटर की दर से बिका।

गिद्धौर (Gidhour) सहित आसपास के अन्य गांवों के लोगों ने सुबह से ही दूध की खरीददारी की। इस बारे में कुछेक ग्राहकों ने बताया कि त्योहारों के दिनों में लोगों की निर्भरता पैकेज्ड दूध पर बढ़ी है और यह आसानी से मिल जाता है। लेकिन मांग अधिक रहने के कारण दुकानदार मनमाने दामों में इसकी बिक्री करते हैं।

इसके अलावा ग्राहकों से पूर्व में एडवांस बुकिंग भी कराया गया ताकि बिक्री में सहूलियत हो। जिन्होंने पहले से बुकिंग करा लिया था उन्हें सुगमता से दूध मिल गया। वहीं जिन्होंने बुकिंग नहीं कराया उन्हें लाइन में लगकर अधिक मूल्य पर दूध लेना पड़ा।

बता दें कि रविवार को सावन मास की पूर्णिमा पर पूरे उल्लास के साथ रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के स्नेह और सम्मान के रूप में मनाया जा रहा है। वहीं बाजार में पैकेज्ड दूध के अलावा पनीर, पेड़ा सहित अन्य दुग्ध उत्पादों (Milk Products) की बड़ी मांग रही।

Post Top Ad