गिद्धौर की श्रुति सुमन ने बढ़ाया DAV स्कूल का मान, जीव विज्ञान में बनी टॉपर


【 GIDHAUR (न्यूज़ डेस्क) | अभिषेक कुमार झा 】:-

केन्द्रीय विद्यालय शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर छात्र-छात्राओं के इंतज़ार को विराम दिया है। पिछले कुछ वर्षों की तरह इस बार फिर बेटियों का जलवा बरकरार है। डीएवी जमुई (D A V Jamui) में अध्ययनरत छात्रा श्रुति सुमन (Shruti Suman) ने जीव विज्ञान संकाय में 81.4 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर बनी है।
बेहद सीमित संसाधनों के बीच अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली श्रुति सुमन के पिता अनिल कुमार बर्णवाल गिद्धौर बाज़ार में एक छोटी सी कपड़े की दुकान चलाते हैं, जबकि मां एक गृहिणी और बड़े भाई अंकित सुमन अनुसंधान के क्षेत्र में सफलता के संभावनाएं तलाश रहे हैं। यह श्रुति के अथक मेहनत, लग्न और कार्यशीलता का ही परिणाम है कि सीबीएसई 12वीं बोर्ड के जीव विज्ञान संकाय में टॉपर की सूची अपना स्थान बना सकी। श्रुति गिद्धौर स्थित विनोबा भावे पब्लिक स्कूल से 10वीं की परीक्षा 94.2 फीसदी अंक से प्राप्त की। श्रुति के अभिभावकों ने बताया कि श्रुति बचपन से ही पढ़ाई के प्रति संवेदनशील रही है, परिणामतः मध्यमवर्गीय परिवार में संसाधनों की कमी भी श्रुति की सफ़लता के बाधक न बन सके।
इधर, डी.ए.वी. स्कूल प्रबंधन ने भी श्रुति के अंतर्निहित प्रतिभा को सराहते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना है। वहीं, श्रुति के स्कूल टॉपर बनने की खबर मिलते ही उनके पूरे परिवार व रिश्तेदारों में खुशी की लहर है। इसके साथ ही विभिन्न माध्यमों से श्रुति को बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं। वहीं, पूरा गिद्धौर अपने बेटी के इस सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
क्षेत्र का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला पोर्टल gidhaur.com श्रुति सुमन के उज्जवल भविष्य की कामना करती है।

#Gidhaur, #Education, #GidhaurDotCom

Post a Comment

Previous Post Next Post