Breaking News

झाझा की प्रेरणा बनी बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत, CBSE में लाया 95.4 फीसदी अंक


【 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】 :-


देश भर में जहां बेटियां हर क्षेत्र में अपने हुनर का डंका पिट रही है वहीं, CBSE के 12वीं बोर्ड में भी बेटियों ने अपने प्रतिभा का परचम लहराया है। बीते दिनों बोर्ड द्वारा घोषित परिणाम में झाझा (JHAJHA) प्रखण्ड अंतर्गत बाराजोर के धोबियाकुरा निवासी प्रेरणा सिंह (Prerna Singh) ने सीबीएसई 12वीं परीक्षा में 95.4 अंक प्राप्त कर बेटियों का मान बढ़ाया है। 
ग्रामीण क्षेत्र से सम्बंध रखने वाली प्रेरणा की पारिवारिक पृष्ठभूमि ओहदे वाली है। उसके पिता यशवंत प्रसाद केंद्रीय सरकार (Central Govt.) के रक्षा मंत्रालय में लेखा अधिकारी पद पर दिल्ली में पदस्थापित हैं, जबकि मां गृहिणी व दादा सुभाष चन्द्र मण्डल सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक हैं। आर्मी पब्लिक स्कूल सदर बाजार आर डी दिल्ली छावनी (Army Public School , Delhi Cantt.)  से सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में प्रेरणा के द्वारा प्राप्तांक की बात करें तो, उन्हें अंग्रेजी में 99, भौतिकी में 96, केमिस्ट्री में 96, कम्प्यूटर साइंस में 95 वे गणित में 91 अंक प्राप्त हुए हैं। 
अंकपत्र साझा करते हुए प्रेरणा के पिता ने बताया कि प्रारंभिक दौर से ही प्रेरणा शैक्षणिक माहौल में रही है। कठिन परिश्रम और नियमित पाठ अभ्यास ही पुत्री प्रेरणा के सफलता का मूलमंत्र रहा है। इधर, प्रेरणा के इस उपलब्धि पर जहां उनके परिजन, रिश्तेदारों व विद्यालय प्रबंधन में हर्ष देखा जा रहा है, वहीं उनके माता पिता अपने बेटी के सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

#Jhajha, #Education, #GidhaurDotCom