Breaking News

गिद्धौर में सादगीपूर्वक लहराया तिरंगा, कोरोना ने फ़ीका किया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

 


【 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】 :- गिद्धौर प्रखंड भर में 75वां स्वतंत्रता दिवस सादगीपूर्ण माहौल में मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान के साथ झंडे को सलामी दी गई। कोविड को लेकर विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में सद्गीपूर्वक तिरंगा लहराया। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों को याद करते हुए वक्ताओं ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों के लंबे संघर्ष एवं बलिदानों के फल स्वरुप हमारे देश ने आजादी प्राप्त की । वहीं, इस बार कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण आयोजन के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य गाइडलाइन का पालन लोगों ने किया। सामरोह को लेकर प्रखंड मुख्यालय में प्रमुख शंभू कुमार केशरी, गिद्धौर थाना में थानाध्यक्ष अमित कुमार, दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ अज़ीमा निशात द्वारा विधिवत झंडोत्तोलन कार्यक्रम किया गया।


इसके अलावे गिद्धौर के जदयू कार्यालय, पतसंडा पंचायत भवन, रतनपुर पंचायत भवन, मौरा पंचायत में मुखिया ने झंडा फहराया। वहीँ, शिक्षण संस्थानों की बात करें तो +2 महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर में प्रधानाध्यापक मो. मंजूर आलम, +2 अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर में प्रधानाध्यापक ध्रुव पांडेय, के साथ साथ प्रखंड के प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के संबंधित प्रधानाध्यापक एवं विभिन्न बैंकों में शाखा प्रबंधक ने झंडोत्तोलन किया। वहीं, गिद्धौर रेलवे स्टेशन , व पोस्ट ऑफिस में भी प्रधान द्वारा तिरंगे को फहराया गया।


बता दें, इस बार कोरोना संक्रमण लेकर स्वतंत्रता दिवस समारोह कोविड प्रोटोकॉल के बीच ही सीमित रहे। विभिन्न जगहों पर सीमित लोगों की उपस्थिति में ही झंडोत्तोलन कार्यक्रम किया गया। सरकारी फ़रमान के मुताबिक इस मौके विद्यार्थियों को विद्यालय में नहीं बुलाया गया था। वहीं, शिक्षक एवं कर्मचारियों की उपस्थिति भी काफी कम देखी गई ।