Breaking News

गिद्धौर : कोल्हुआ में मुखिया द्वारा 'प्रथम' के बैनर का हुआ ओरिएंटेशन

 


Gidhaur/गिद्धौर (अभिषेक) :- प्रखण्ड क्षेत्र के कोल्हुआ पंचायत स्थित पंचायत भवन में टोला सेवक, वार्ड सचिव, वार्ड सदस्य, आशा, आंगनवाड़ी सेविका, जीविका सीएम सहित लगभग 100 ग्रामीणों को संबोधित करते हुए 'प्रथम' एवं प्रथम में होने वाले कार्यों को विस्तारपूर्वक बताया । 

इस दौरान मुखिया के अगुवाई में शपथ समारोह का भी आयोजन किया गया, जहां समन्वयक रवि रंजन कुमार ने कोल्हुआ पंचायत वासियों को बाल विवाह, बाल श्रम और बाल तस्कर नहीं करने की शपथ दिलाई । उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयास से ही इस कुप्रथा पर विराम लग सकती है। बच्चों की सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है।  

इस क्रम में समन्वयक द्वारा किशोर एंड किशोरियों को प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने सम्बन्धित विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन वर्ष 2005 से कौशल विकास कार्यक्रम पर काम कर रही है। देश के 15 राज्यों में 110 से अधिक आवासीय और गैरआवासीय प्रशिक्षण केंद्र प्रथम के बैनर तले स्थापित किये गए हैं, जहां देश के सभी राज्यों में आने वाले प्रशिक्षणार्थियों को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार के लिए तैयार किया जाता है। प्रथम प्रशिक्षण केंद्र में ऑटोमोबाइल, ब्यूटीशियन, कंस्ट्रक्शन, इलेक्ट्रिशियन, हॉस्पिटैलिटी, हेल्थ केयर, प्लंबिंग, और वेल्डिंग जैसे टेक्निकल कोर्स की जानकारी प्रदान की जाती है। इस ओरिएंटेशन के मौके पर स्थानीय दर्जनों ग्रामीण, मौजूद रहे।