Breaking News

गिद्धौर के विभिन्न विद्यालयों में पुनः लौटी रौनक, बच्चों को पढ़ाया कोरोना का पाठ

 


Gidhaur /न्यूज़ डेस्क (अभिषेक) :- बिहार सरकार के आदेश पर कक्षा1 से 8 वीं तक के क्लास खुलने के बाद अब स्कूलों में रौनक लौट आई है। तस्वीर गिद्धौर स्थित सेंट्रल स्कूल की है, जहां कोरोना प्रोटोकॉल के बीच बच्चों के शैक्षणिक गतिविधियों को गति देने का कारवां शुरू हो गया है। कोरोना को लेकर जो विद्यालय ठप थी, आज विद्या के उस मंदिर में ज्ञान का प्रसाद बंट रहा है । 

बता दें, शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों ने डिजिटल थर्मामीटर और सैनिटाइजर और साबुन की भी व्यवस्था स्कूलों को करनी के फरमान जारी किए हैं।बच्चों को भी कोरोना की पूरी जानकारी देते हुए कोरोना से बचाव को लेकर पाठ पढ़ाया जाएगा 

ज्ञात हो , एक उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए राज्य की नीतीश सरकार ने 16 अगस्त से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था, जिसमें राज्य सरकार ने स्कूलों के लिए जारी दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं । बता दें, बिहार में पहले ही 7 अगस्‍त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं। वहीं, वर्ग 1 से 8 तक कक्षा संचालन के लिए अधिकृत गिद्धौर के विभिन्न स्कूलो में नौनिहालों की चहलकदमी , शिक्षण व्यवस्था के पटरी पर लौटने के संकेत दे रही है।