ओडिशा में दिखा गंगा-जमुनी तहजीब का अद्भुत नजारा, मुस्लिम भाइयों की कलाई पर हिन्दू बहनों ने बांधी राखी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 23 August 2021

ओडिशा में दिखा गंगा-जमुनी तहजीब का अद्भुत नजारा, मुस्लिम भाइयों की कलाई पर हिन्दू बहनों ने बांधी राखी

सालीपुर/कटक (ओडिशा), 23 अगस्त [Edited by: Sushant] : भारतवर्ष सदा से ही धर्मनिरपेक्ष भावनाओं का जागृत स्वरूप रहा है. ओडिशा के जनमानस के हृदय में हर धर्म के लिए अपनेपन का भाव स्पष्ट महसूस किया जा सकता है.

इस बात की प्रत्यक्ष पुष्टि रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार पर ओडिशा के सालीपुर में दिखे नजारों से पुनः हुई जहाँ मुस्लिम भाइयों के कलाई पर हिन्दू बहनों ने राखी बांध कर गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय दिया.

यह वाक्या संसदीय क्षेत्र केंद्रपाड़ा में दिखा जहाँ से बी. जे. डी. के अनुभव मोहन्ती निर्वाचित हो कर आये हैं. अपने संसदीय क्षेत्र की जनता द्वारा इस पवित्र त्योहार को हर्ष और उल्लास के साथ सभी धर्मों के लोगों को एक साथ मनाता देख यहाँ के सांसद अनुभव मोहंती ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए इसे ओडिशा के जीवंत चरित्र का उदाहरण बताया. इस अवसर पर केंद्रपाड़ा की 300 से अधिक बहनों ने अपने कर्मठ सांसद भाई अनुभव मोहन्ती को राखियाँ बाँधी.
(रजनीकांत सिंह की रिपोर्ट)

Post Top Ad