जमुई : जिले में 11 सितंबर को लगेगा लोक अदालत, बैंककर्मियों ने की समीक्षा बैठक - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 5 August 2021

जमुई : जिले में 11 सितंबर को लगेगा लोक अदालत, बैंककर्मियों ने की समीक्षा बैठक

 


Jamui / जमुई (न्यूज़ डेस्क) :- बुधवार को विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंक के बैंक प्रबंधकों और उनके नोडल अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डी.एल.एस.ए. सचिव जमुई के निर्देशानुसार 11/09/2021 को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए अब तक किये गये तैयारी कार्य की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता डीजे जमुई ने की। राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंकों के ऋण प्रकरणों का निराकरण किया गया। बैठक में सभी बैंकों को एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी से सभी शाखाओं के साथ समन्वय स्थापित कर अधिकतम ऋण मामलों की पहचान और उसके निपटान का प्रयास करें। बैठक में बताया कि जो अदालत में लंबित हैं या एनपीए बन गए हैं, डीएलएसए ने उन्हें 11.09.2021 को अपने लंबित ऋण मामलों को निपटाने के लिए अपने सक्षम अधिकारियों के साथ उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।इसको लेकर कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार और विभिन्न जन सम्बोधन साधनों के माध्यम से लोगों तक पहुँचने की बात कही गयी। इसके अलावे ऋण चूककर्ताओं की पहचान और उनके लंबित ऋण मामलों को निपटाने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है । बैठक में निर्णय लिया गया कि इस लोक अदालत में बैंक बेहद नरम रुख अपनाकर आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा राहत देने का प्रयास करेगा। 

मौके पर लीड बैंक मैनेजर मिथिलेश कुमार, एसबीआई चीफ़ मैनेजर संजीव कुमार, समेत विभिन्न बैंक के दर्जनों वरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Post Top Ad