Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : टाउन थाना में हुई शांति समिति की बैठक, बकरीद पर सुरक्षा के होंगे ख़ास प्रबंध

जमुई (Jamui), 18 जुलाई : बकरीद पर्व को लेकर आदर्श थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. उक्त बैठक में इस त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीनिवास ने बैठक में मौजूद दोनों समुदायों के लोगों से कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए बकरीद पर्व मनाएं. उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ईदगाह के बजाय लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ें तथा साम्प्रदायिक सौहार्द का ख्याल रखते हुए बकरीद का पर्व मनाएं.

उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था कायम रखने के लिए नामित स्थानों पर सुरक्षा के खास प्रबंध किए जाएंगे.साथ ही उन्होंने उच्चकों और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटे जाने की बात कही.
वहीं थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि हर नागरिक अफवाह से दूर रहें.  उन्होंने अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनपर विधि सम्मत कार्रवाई किए जाने की बात-बताते हुए कहा कि कुर्बानी के बाद अपशिष्ट पदार्थों को यत्र-तत्र न फेकें. उन्होंने इसे एक गड्ढे में डालकर साम्प्रदायिक सद्भाव कायम रखने में सहयोग दिए जाने की अपील की. श्री कुमार ने समाज में अमन-चैन कायम रखने के लिए हर-संभव प्रयास किए जाने की बात कही.

उक्त बैठक में भाग ले रहे समाजसेवी शंकर साह, राहुल दास, अशरफ, फिरोज एवं अन्य ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किए और जरूरी सूचना के साथ सुझाव पेश किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ