Header Ad

header ads

जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान और इंडोनेशिया की यूनिवर्सिटी के बीच एमओयू साइन

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida), 16 जुलाई : जीएनआईओटी (GNIOT) प्रबंधन अध्ययन संस्थान ने महासरस्वती यूनिवर्सिटी डेनपासार इंडोनेशिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। यह समझौता ज्ञापन अंतर्राष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम हेतु किया गया है।
उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षण, अनुसंधान और सांस्कृतिक समझ में उन्नति को बढ़ावा देने के लिए जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान ने इंडोनेशिया के इस यूनिवर्सिटी से सामान्य हितों का हवाला देते हुए इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

इस समझौते के अनुसार जीएनआईओटी के छात्र इंडोनेशिया जाकर इस विश्वविद्यालय में अध्ययन कर पाएंगे तथा अंतर्राष्ट्रीय व्यापार सम्बन्धों को बारीकी से समझ पाएंगे। 

नवीनतम समझौते के बारे में जानकारी देते हुए जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान के निदेशक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने कहा, “स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान के अंतर्राष्ट्रीयकरण प्रयासों का एक अभिन्न अंग है। इसका संस्थान के छात्रों को अंतरराष्ट्रीय वातावरण से सीखने का अनुभव प्रदान करने का अवसर देना है। यह उन्हें विविध तंत्र में मूल्यवान ज्ञान प्राप्त करने में भी मदद करता है और उन्हें भागीदार संस्थान में अपने सहकर्मी समूह के बारे में जानने में सक्षम बनाता है। यह उन्हें अपने व्यावहारिक कौशल को और बढ़ाने में मदद करता है, उन्हें सांस्कृतिक रूप से विविध टीमों में काम करने की क्षमता से लैस करता है और उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास में काफी हद तक योगदान देता है।”