Header Ad

header ads

गिद्धौर PHC में प्रत्येक गुरूवार को लगेगा परिवार नियोजन शिविर, मिलेंगे 2000 रुपये

GIDHAUR / न्यूज़ डेस्क (अभिषेक कुमार झा)  :-


गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे परिवार नियोजन पखवाड़े में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अज़ीमा निशात के देखरेख में 79 आशाओं समेत 3 फेसिलेटर के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सूर्य क्लिनिक के मैनेजर राहुल कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक गुरुवार को सूर्या क्लिनिक द्वारा परिवार नियोजन शिविर लगाया जाएगा, जिसमें प्रत्येक आशा को एक-दो क्लाइंट का टारगेट निर्धारित किया गया है।


उन्होंने बताया कि 31 जुलाई तक चलने वाले इस पखवाड़े के दौरान परिवार नियोजन कराने वाले महिला लाभार्थी के खाते में 2000 रुपये प्रोत्साहन के तौर पर दिए जाते है, साथ ही उनके उत्प्रेरक के तौर पर प्रत्येक आशा को 400 रुपये का भुगतान किया जाएगा। वहीं, बैठक में मौजूद बीसीएम निधि कुमार ने आशाओं को जनंसख्या नियंत्रण के लिए परिवार नियोजन, गर्भ निरोधक गोलियां, कंडोम, इत्यादि की विस्तृत जानकारियां प्रदान करते हुए क्षेत्र में इसके प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। 

मौके पर एमओआईसी डॉ. अज़ीमा निशांत, बीएचएम प्रियदर्शनी कुमारी, केयर इंडिया के ब्लॉक मैनेजर गुंजन चौधरी, समेत बड़ी संख्या में आशा कार्यकर्ता, फेसिलेटर, व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।