Breaking News

खैरा : राशन कार्ड को लेकर आ रही परेशानियों के निष्पादन को बनाया गया काउंटर


Khaira News / खैरा (प्रहलाद कुमार) : राशन कार्ड निर्गत करने के दौरान आम लोगों को हो रही परेशानियों के निष्पादन को लेकर प्रखंड कार्यालय में काउंटर बनाया गया है. इसे लेकर संबंधित कर्मियों को सप्ताह के 3 दिन वहां हर हाल में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है.

 उक्त जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने दिया. उन्होंने कहा कि प्रखंड कार्यालय आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसे लेकर हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि योगदान देने के बाद से ही लगातार मेरा प्रयास है कि जरूरतमंदों की हर तरह से मदद की जाए और इसे लेकर कई प्रयास किए गए हैं. 

इसी क्रम में एक काउंटर बनाया गया है जहां सोमवार, मंगलवार और बुधवार पूरे दिन कर्मियों को बैठाया जाता है और उनके द्वारा राशन कार्ड के संबंध में आने वाली सभी शिकायतों को रजिस्टर पर दर्ज करते हुए उनका निष्पादन किया जाता है. 

इसके बाद लोगों से उनका मोबाइल नंबर ले लिया जाता है और मामले का निष्पादन किया जाने के बाद उन्हें फोन कर इसकी सूचना दी जाती है. कुछ यही व्यवस्था आवास योजना सहित अन्य योजनाओं में लोगों को आ रही परेशानियों से निष्पादन को लेकर भी किया गया है. उन्होंने कहा कि हर हाल में सभी जरूरतमंदों की मदद की जाएगी तथा किसी भी तरह से लोगों को परेशानी न हो इसका हर संभव प्रयास किया जा रहा है.