Header Ad

header ads

दिल्ली में पिता रामविलास पासवान की जयंती मानकर चिराग निकले 'आशीर्वाद यात्रा' पर

जमुई (Jamui), अपराजिता (5 जुलाई) : वर्ष 1946 में आज ही के दिन जन्मे लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के संस्थापक स्वर्गीय राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की जयंती उनके दिल्ली आवास पर उनके परिवार तथा पार्टी के सदस्यों की उपस्थिति में मनाई गई। वे बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे।
आज राम विलास पासवान की जयंती पूरे हिंदुस्तान में उनके प्रशंसकों के द्वारा मनाई गई। इस मौके पर उनके पुत्र जमुई लोकसभा क्षेत्र से सांसद सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा बिहार के हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की गई।
रामविलास पासवान मुख्य रूप से दलितों के नेता माने जाते रहे हैं। उन्होंने अपने जीवन काल में पिछड़े वर्गों को सशक्त करने का भरपूर प्रयास किया। जमीनी नेता के रूप में वे हमेशा याद किए जाएंगे। उनके पुत्र चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि आज अपने पिता की कर्मभूमि हाजीपुर (Hajipur) से आशीर्वाद यात्रा (Aashirwad Yatra) की शुरुआत कर रहा हूँ। यह यात्रा बिहार (Bihar) के हर जिले से गुजरेगी। इस यात्रा का मकसद बिहारवासियों से आशीर्वाद लेना है। मैं यह यात्रा शक्ति प्रदर्शन के लिए नहीं कर रहा हूं।