Breaking News

गिद्धौर : मौरा में दबंगों ने डायन बताकर महिला को किया प्रताड़ित, परिजनों को धमकाया

 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

 अज्ञानता और अशिक्षित समाज के क्षितिज पर व्याप्त कुरीतियां आज भी मानवता को शर्मसार कर रही हैं। ताजा उदाहरण गिद्धौर थाना क्षेत्र के मौरा पंचायत की है जहां डायन बताकर एक महिला को प्रताड़ित करने के मामले ने उक्त पंक्तियों की तस्दीक कर दी है।

जानकारी के अनुसार, मौरा गांव निवासी  मनोज कुमार सिंह की पत्नी मीना देवी के साथ स्थानीय ग्रामीण अजय सिंह, मुन्नी देवी, गुल्लू देवी, ललिता देवी, नीतीश कुमार सिंह, मंजू देवी, अनुज कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से डायन की संज्ञा देकर कर उन्हें प्रताड़ित करते हुए एवं जबरन घर में घुसकर गाली गलौज की और मारपीट कर अभद्रता दिखाई।

पीड़ित महिला  ◆  gidhaur.com

इधर, पीड़िता ने गिद्धौर थानाध्यक्ष के नाम आवेदन भी प्रेषित किया गया है। आवेदन के अनुसार,  उक्त लोगों ने डायन बोलकर उसके कपड़े खिंचे और अमानवीय  व्यवहार किया। इसके साथ ही उन्हें और उनके पति को जान से मारने की धमकी दे डाली । पीड़िता ने बताया कि उनके घर के परिजन घरेलू कार्य से खेत में थे, इसी दौरान इस घटना को उक्त लोगों ने अंजाम दिया है। पीड़िता ने बताया कि मुन्नी देवी ने उसके घर मे जबरन घुस कर बक्से में रखे सोने-चांदी का जेवर एवं कपड़ा सहित नगद 10,000 रुपैया लेकर चलते बने। 

वहीं, पीड़िता द्वारा प्रेषित उक्त आवेदन में उन्होंने थानाध्यक्ष से न्याय की गुहार लगाते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।