Breaking News

गिद्धौर : वैक्सीनेशन के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा, माहौल तनावपूर्ण

 【 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】:-

एक ओर जहां सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण को कारगर हथियार माना है, वहीं गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के ग्रामीण हिस्सों में वैक्सीनेशन प्राेग्राम बेपटरी होती नजर आ रही है। इसका एकमात्र कारण ग्रामीणों में जागरूकता का आभाव बताया जाता है, जिसका खामियाजा वैक्सीनेशन करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को भुगतना पड़ रहा है। 

टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करती टीम  ◆ gidhaur.com

बुधवार को गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के तरी पहाड़पुर गांव से ऐसा ही मामला सामने आया जहां वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे गिद्धौर पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणों ने अपने तेवर सख्त कर लिए। टीकाकरण के लिए पहाड़पुर में उतरे वैक्सीनेशन टीम पर ग्रामीण एकजुट होकर पथराव के मूड में आ गए। माहौल की भनक लगते ही बड़ी सूझबूझ से वैक्सीनेशन टीम खुद को सुरक्षित रख पाई।


डीएम के समक्ष वरीय अधिकारी रखेंगे अपनी समस्या 

इधर, मामले के संदर्भ में स्वास्थ्य प्रबन्धक प्रियदर्शनी कुमारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि समाज के कई वर्गों में टीकाकरण को लेकर व्याप्त भ्रांतियां टीकाकरण अभियान में रोड़ा डाल रही है। इससे स्वास्थ्यकर्मियों को काफी फ़ज़ीहत भी झेलनी पड़ती है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से इस समस्या को डीएम के समक्ष रखा जाएगा ।