Header Ad

header ads

बरहट : मलयपुर CRPF कैम्प में विश्व पर्यावरण दिवस पर हुआ वृक्षारोपण

 BARAHAT / बरहट (बृजेश कुमार सिंह) :-

 विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कमांडेंट 215 बटालियन मुकेश कुमार, उप कमांडेंट श्री संदीप ,उप कमांडेंट विजेंद्र कुमार मीणा, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सुभाष कुमार सुमन एवं अधीनस्थ अधिकारी व जवानों ने एक साथ मिलकर  पुलिस लाइन के प्रांगण में पौधारोपण किया। 
इस अवसर पर कमांडेंट 215 बटालियन  मुकेश कुमार ने उपस्थित सभी जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्षों के अभाव में आज का वातावरण प्रदूषित होता जा रहा है । जिसका प्रभाव सभी जीव धारियों पर पड़ रहा है। जैसा कि आप सभी को मालूम है की करोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन के अभाव में कई आदमी अपना जीवन गंवा दिए। पेड़ पौधे-वायु के हानिकारक कार्बन डाइऑक्साइड का शोषण करके लाभदायक ऑक्सीजन छोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण मानव समाज का महत्वपूर्ण दायित्व है । 
वृक्षारोपण और उनके संरक्षण से सृष्टि को आकल  से बचाया जा सकता है। वृक्ष धरती पर अमूल संपदा के समान है। वृक्षों के कारण ही मनुष्य को अपनी आधारभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के साधन प्राप्त होते हैं । इस कार्यक्रम के माध्यम से श्री मुकेश ने आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वह लोगों अपने अपने हाथों से कम से कम एक एक पेड़ लगाएं ताकि वृक्षों के अभाव में वातावरण प्रदूषित होने से रोका जा सके। बता दें,  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 215 बटालियन CRPF की सभी कंपनियों ने जमुई,नवादा जिले के अलग-अलग स्थानों पर काफी संख्या में वृक्षारोपण किया।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Barahat, #Plantation, #GidhaurDotCom