Breaking News

बरहट में तिहरे हत्यारोपी नक्सली बिजली राय गिरफ्तार, 2017 से था फरार

Barahat / बरहट (बृजेश कुमार सिंह) :-

 बरहट थाना क्षेत्र के कुमरतरी गांव से एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्यारोपी बिजली राय उर्फ विजय राय को पुलिस ने छापेमारी के दौरान बरहट स्थित घटवारी टोला चौक से पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल एवं सीआरपीएफ 215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार के दिशा निर्देशन में गिरफ्तार कर लिया है। 
मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली  बिजली राय थाना क्षेत्र के गुरमाहा परमेश्वर राय का पुत्र है। इस संबंध में थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक जमुई एवं सीआरपीएफ 215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार के दिशा निर्देश पर बरहट स्थित घटवारी टोला चौक से कांड संख्या 41/2017 के नामजद आरोपी बिजली राय को गिरफ्तार किया गया है।थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार ने यह भी बताया कि नक्सली बिजली राय के द्वारा दिनांक 14 जुलाई 2017 को एक ही परिवार के तीन व्यक्ति की हत्या की गई थी। जिसमें मीना देवी, पति ब्रह्मदेव कोड़ा, शिवकुमार कोड़ा और बजरंगी कोड़ा पिता ब्रह्मदेव कोड़ा की हत्या कुकुरझप डैम पर बुरी तरह से पत्थर से कूचकर और पीट-पीटकर कर दी गई थी। यह 2017 से आज तक फरार चल रहा था, जिसे शनिवार को बरहट के जंगली क्षेत्र घटवारी टोला  से गिरफ्तार किया गया है।
 बताते चलें कि ब्रह्मदेव कोड़ा की पत्नी मीना देवी, बेटा शिव कुमार कोड़ा और बजरंगी कोड़ा की एक साथ हत्या होने के बाद ब्रह्मदेव कोड़ा को स्थानीय गांव कुमरतरी से पलायन कर सिकंदरा स्थित कोडासी में गुजर बसर करना पड़ रहा है।इस छापेमारी अभियान में  एसपी सुधांशु कुमार, बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार, सीआरपीएफ 215 इंस्पेक्टर शांतनु कुमार नायक, मो.रिजवी समेत कई पुलिसकर्मी एवं सीआरपीएफ के जवान शामिल थे ।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Barahat, #Police, #GidhaurDotCom