Breaking News

गिद्धौर बाजार में बिना पीपीई किट के कोविड टेस्ट करते हैं स्वास्थ्यकर्मी, सामने आया लापरवाही का वीडियो

 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टेस्ट करते समय मास्क, ग्लब्स, पीपीई किट पहनने की हिदायत देते हुए कोविड टेस्ट में तेजी लाने के फरमान जारी की है। वहीं गिद्धौर पीएचसी (Gidhaur PHC) की मेडिकल टीम द्वारा बिना पीपीई किट के ही लोगों का कोरोना टेस्ट करने का एक वीडियो gidhaur.com के सामने आया है, जिसमें एएनएम अपनी जान की बाजी लगाकर ही कोरोना टेस्ट करती नजर आ रही है।

बिना मास्क, ग्लव्स व पीपीई किट के कोविड टेस्ट करते कर्मी। ◆ gidhaur.com

हालांकि विभाग ने कोरोना टेस्ट करने वाले लोगों के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराया है ताकि टेस्ट करने के दौरान पॉजिटिव के संपर्क में आने बाद भी वह अपने आप को सुरक्षित रह सकें। लेकिन गिद्धौर स्थित लॉर्ड मिंटो टावर (Lord Minto Tower, Gidhaur) चौक प्रांगण में पीएचसी के कर्मी इन सभी बातों से बेखबर होकर कोरोना टेस्ट करते देखे जाते हैं, जो संक्रमण के ग्राफ़ को बढ़ाने में घोतक सिद्ध हो सकता है।

विदित हो, कोरोना के दूसरे स्टेज ने जहां लोगों को घर मे दुबके रहने पर मजबूर कर दिया वहीं तीसरे लहर के भी दस्तक देने के आसार प्राप्त हो रहे हैं। वैसे में बिना पीपीई किट पहने ही कोराना जांच करना, कितना खतरनाक सिद्ध हो सकता है, इसका अंदाजा लगाया बेहद मुश्किल है।