सोनो CHC : घण्टों इंतज़ार कर बिना टीकाकरण के लौटे लोग, जताई नाराजगी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 25 May 2021

सोनो CHC : घण्टों इंतज़ार कर बिना टीकाकरण के लौटे लोग, जताई नाराजगी

Sono/सोनो (विवेक कुमार सिंह) :-

सोनो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। टीका लेने के लिए और कभी-कभी तो बिना टीका लगवाए भी वापस लौटना पड़ता है । इसका एकमात्र कारण यह है कि लोग टीका लेने के लिए अस्पताल नहीं पहुंच रहे हैं और जब तक 10 व्यक्ति नहीं पहुंचेंगे टीकाकरण चालू नहीं किया जाएगा। इस कारण से लोगों को मजबूरन घंटों इंतजार करना पड़ता है और नहीं पहुंचने के बाद उन्हें बिना टीका लिए खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है ।


आखिर क्या वजह है इसकी जबकि इसके विपरीत राज्य संपोषित उच्च विद्यालय सोनों के प्रांगण में चल रहे टीकाकरण केंद्र जहां 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जाता है, वहां लोगों को ही लंबी कतारें देखने को मिल रही है।वहां लोग खुद से रजिस्ट्रेशन करवा कर टीका ले रहे हैं । प्रतिदिन लगभग 150 से दो सौ लोगों को टिका दिया जा रहा है जबकि बुजुर्गों में जागरूकता का अभाव देखी जा रही है ।


#Sono, #vaccination, #GidhaurDotCom

Post Top Ad