Breaking News

सोनो : चुनाव घोषणा तक जनप्रतिनिधियों का हो सेवा विस्तार, MLC ने की CM से मांग

Sono/ सोनो (विवेक कुमार सिंह) :-

 बिहार में त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव का माहौल बनना शुरू हो गया है। पंचायत के विभिन्न जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून तक निर्धारित किया गया है । कोरोना के इस काल में चुनाव स्थगित करने के भी कई संभावनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में इन जनप्रतिनिधियों के हित और पंचायती व्यवस्था कायम रखने को लेकर एम एल सी  संजय प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार से पत्राचार किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण बिहार पंचायत चुनाव 2021 फिलहाल टालने की स्थिति बन गई है । समय पर चुनाव नहीं होने की स्थिति में त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के समक्ष संवैधानिक संकट पैदा होंगे।  केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की अधिकांश योजनाएं जो पंचायतों के विकास से संबंधित है उनके क्रियान्वयन में भी प्रशासनिक संकट पैदा हो सकती है। 


एमएलसी संजय प्रसाद ने कहा है कि बिहार के विकास में वर्तमान त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के जिला परिषद पंचायत समिति मुखिया उप मुखिया एवं वार्ड सदस्य के योगदान बहुत ही सराहनीय है। वहीं, पंचायती राज व्यवस्था के तहत जनप्रतिनिधियों को प्राप्त अधिकार, शक्ति और कर्तव्य को ध्यान में रखते हुए एमएल सी संजय प्रसाद ने जनप्रतिनिधियों के सेवा विस्तारित की मांग रखी है।

इधर, स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने एमएलसी संजय प्रसाद के इस पहल की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए उन्हें साधुवाद का पात्र बताया।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Sono, #Politics, #GidhaurDotCom