Jamui : मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिया निर्देश - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 26 May 2021

Jamui : मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिया निर्देश

Jamui / जमुई (बिभूति भूषण) :-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों को "यास" नामक चक्रवाती तूफान से निपटने  को लेकर सतर्क और सचेत रहने का निर्देश दिया।   स्वास्थ्य सह आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा " यास '’ चक्रवात के संबंध में मिली सूचना की विस्तृत जानकारी दिया गया । उन्होंने बताया कि बिहार में 27 मई से 30 मई तक आंधी , तूफान , वज्रपात तथा वर्षा की संभावना है। इसके मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को सर्तक कर दिया गया है। ऊर्जा , कृषि , स्वास्थ्य , जल संसाधन , लघु जल संसाधन , पथ निर्माण एवं ग्रामीण कार्य विभाग को विशेष रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पूरी तरह तैयार है। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर तथा ऊर्जा सह जल संसाधन विभाग के सचिव  संजीव हंस ने भी अपने विभागों से संबंधित तैयारियों की विस्तृत जानकारी दिया । इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने वरीय अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि संभावित " यास " तूफान से निपटने को लेकर सारी तैयारी पूर्ण रखें। सभी संबद्ध विभाग सम्बंधित चक्रवाती तूफान से निपटने को लेकर सक्रिय रहें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  कहा कि मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवाती तूफान का असर पूरे बिहार में दिखेगा। सम्बंधित विभाग इसपर पैनी नजर रखें ताकि आमजनों को नुकसान से बचाया जा सके। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम को बिजली की निर्बाध आपूर्ति जारी रखने के लिए कारगर उपाय करें। उन्होंने मरीजों की हिफाजत के लिए इसे अनिवार्य करार दिया। चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए सभी सम्बंधित विभागों को सभी प्रकार की तैयारी पूर्ण कर लिए जाने का निर्देश दिया। कोरोना वायरस के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसार को रोकने के लिए भी एहतियाती कदम उठाए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि गांवों में  टेस्टिंग  , ट्रैकिंग और टीकाकरण की गति को और तेज किए जाने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे गांव के लोगों को मास्क के इस्तेमाल के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन  किये जाने के लिए जागरूक करें ताकि इस महामारी को नियंत्रित किया जा सके। 


मौके पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह , पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल , सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा , डीआईओ राकेश कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Jamui, #Administration, #GidhaurDotCom

Post Top Ad