Header Ad

header ads

जमुई : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से DM ने किया समीक्षा

Jamui/ जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-  जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के द्वारा जमुई जिले के सभी प्रखंडों के मेंटर पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों एवं सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में वैक्सीनेशन, टेस्टिंग एवं ट्रेसिंग की स्थिति का जायजा लिया गया। जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे कोविड-19 (कोरोना) से संबंधित सुझाव एवं शिकायतों को प्राप्त करने हेतु प्रखंड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करना सुनिश्चित करें एवं उसका नंबर जारी करें।

जिलाधिकारी श्री सिंह के द्वारा द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे कंट्रोल रूम में जाकर प्रखंड अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनकी स्वास्थ्य संबंधी स्थिति की जानकारी प्राप्त करें। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के द्वारा सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह 18 वर्ष से 44 वर्ष के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लेने की प्रक्रिया एवं ऑनलाइन पंजीकरण कराने संबंधी प्रक्रिया की जानकारी देने हेतु 1 सप्ताह की कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी महोदय ने सभी प्रखंडों के मेंटर पदाधिकारी को निर्देशित किया कि वह पंचायतों में पंजीकरण प्रक्रिया के प्रशिक्षण का औचक निरीक्षण करेंगे।

जिलाधिकारी महोदय के द्वारा सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह अपने प्रखंडों के कोरोना एक्टिव केस में 50 वर्ष से अधिक व्यक्तियों की सूची बनाकर प्रतिदिन के आधार पर उनके स्वास्थ्य संबंधी स्थिति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी को लॉकडाउन को और अधिक प्रभावी बनाने, सैनिटाइजेशन कराने एवं लगातार मास्क चेकिंग करने का निर्देश दिया गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, भूमि सुधार उप समाहर्ता जमुई, सहित जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Edited by : Abhishek Kr. Jha

#Jamui, #Administration, #GidhaurDotCom