Breaking News

गिद्धौर प्रखण्ड प्रमुख ने की CM से मांग, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तक हो जनप्रतिनिधियों का सेवा विस्तार

Gidhaur / गिद्धौर (धनंजय कुमार 'आमोद') :-  एक ओर जहां त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के मद्देनजर जनप्रतिनिधियों के पावर को अधिकारी के हवाले करने की बात चल रही है, वहीं  कोरोना महामारी के बीच पंचायत चुनाव टलने के भी पूरे दिख रहे हैं।  इसी बीच प्रमुख संघ के प्रदेश महासचिव सह गिद्धौर प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी ने सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, एवं सांसद चिराग पासवान को पत्र लिखा है। प्रमुख ने अपने पत्र में मुखिया और सरपंच के कार्यकाल को 15 जून के बाद भी बढ़ाये जाने की मांग रखी है। 

शम्भू केशरी, प्रखण्ड प्रमुख ,  ◆ gidhaur.com

उन्होंने कहा है कि, कोरोना महामारी के कारण बिहार पंचायत चुनाव फिलहाल टालने की स्थिति बन गई है।  चुनाव नहीं होने की स्थिति में त्रिस्तरीय पंचायत राज व्यवस्था  में संवैधानिक संकट पैदा हो जाएगी। उन्होंने बिहार प्रदेश प्रमुख संघ द्वारा एवं बिहार प्रदेश मुखिया महासंघ के साथ-साथ त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के सभी जनप्रतिनिधि एक्ट के अनुसार अधिकार शक्ति एवं कर्तव्य के आधार पर जन प्रतिनिधियों का सेवा विस्तार चुनाव होने विस्तार करने की बात कही है।  प्रमुख श्री केशरी ने पंचायती चुनाव 2021 होने तक पंचायती राज व्यवस्था को यथास्थिति विस्तार देने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की अपील की है। 

प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी ने बताया अधिकारी अथवा अन्य व्यवस्था को अधिकार देने से सभी त्रिस्तरीय पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों में सरकार के प्रति नकारात्मक सोच पैदा होगी। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार को इस दिशा में विधि सम्मत निर्णय लेना चाहिए ताकि पंचायती राज व्यवस्था प्रभावी ढंग से गांव के विकास में पूर्व की भांति कार्य करती रहे।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Gidhaur, #Election, #GidhaurDotCom