Breaking News

गिद्धौर के धोबघट गाँव पहुंची मेडिकल टीम ने की ग्रामीणों की जांच, संक्रमण से राहत

 



धोबघट/ गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- गिद्धौर प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत अंतर्गत धोबघट गांव से कोरोना महामारी को लेकर राहत भरी खबर मिल रही है। रविवार को मेडिकल टीम के द्वारा पंचायत के वार्ड संख्या 12 में कुल 93 लोगों को एंटीजन किट से जाँच की गई जिसमें मात्र एक व्यक्ति की रिपोर्ट पोजिटिव आई है, जिससे गाँव के लोगों ने राहत की साँस ली है । 


इस संबंध में कोल्हुआ पंचायत के वार्ड संख्या 12 के वार्ड सदस्य रामानंद सिंह ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि गांव में कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग की जागरूकता जोर शोर से चलाई जा रही है। लोग सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क का भी नियमित रूप से प्रयोग कर रहे हैं, जिसका अब परिणाम भी दिखने लगा है । बीते दो दिनों में कुल 148 लोगों ने जाँच करवाया, जिसमें आज मात्र एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 


ज्ञात हो, बीते अप्रैल माह से ही कोरोना को लेकर धोवघट गाँव काफी सुर्खियों में रहा हैं । गाँव में भगवत कथा का आयोजन के बाद से 50 लोग संक्रमित एवं दो लोगों की मौत की खबर ने पूरा ग्रामवासी को दहशत में ला दिया था, लेकिन रविवार को एंटीजन कीट से कुल 93 लोगों का कोरोना जांच किया गया जिसमें मात्र एक ही व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट आने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। 


Input : डब्लू पंडित


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Gidhaur, #CoronaVirus, #GidhaurDotCom